Topchandटेक & ऑटो

Alto 800 के नए मॉडल ने लोगों के उड़ाए होश, जाने कीमत और नए फीचर्स

Maruti suzuki aulto 800 new model
Maruti suzuki aulto 800 new model

ऑटो टेक डेस्क, तोपचंद। New Model Alto 800: अब समय आ गया है कि महंगे वाहनों की कीमत उड़ा दी जाए, नई मारुति ऑल्टो 800 में दमदार फीचर्स और कम कीमत में माइलेज मिलता है मारुति सुजुकी देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी है।

रिपोर्ट के मुताबिक बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी की कारें पहले नंबर पर हैं। यानी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं। संयोग से जब भी कम कीमत में ज्यादा माइलेज की बात हो तो मारुति सुजुकी की कारों की चर्चा होनी चाहिए। लोग उन्हें इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास सस्ती कीमत पर अच्छा माइलेज होता है और कार की रखरखाव लागत कम होती है।

Flipkart पर iPhone में भारी भरकम छूट, सिर्फ 12 हज़ार में अभी ख़रीदें iPhone का ये मॉडल

मारुती सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनी

अब मारुति सुजुकी की सभी कारों की बात करें तो इनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 काफी लोकप्रिय है। यह कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इसका मतलब यह है कि यह कार अपने वेरियंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। वहीं अब जानकारी है कि कंपनी इस कार का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। कहा जा रहा है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 को इस नए अवतार में ज्यादा माइलेज मिलेगा। यानी अब आप कम कीमत में ज्यादा माइलेज पा सकेंगे। हम आपको इस कार के बारे में बताएंगे।

Flipkart Big Billion Days Sale: iPhone 13 को 47990 रुपये में खरीदने का शानदार मौका, मगर याद रखें यह बातें …

क्या है नई Alto 800 की प्राइस

इस मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के नए वेरिएंट को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसकी बदौलत कार का माइलेज काफी बढ़ गया। नई मारुति ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के समान डिजाइन किया गया है। इस वेरियंट में आपको बदला हुआ डैशबोर्ड और कई अन्य फंक्शन मिलेंगे। इस कार के फीचर्स के तौर पर आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं माना जा रहा है कि नए मॉडल में ज्यादा फीचर्स के साथ इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है। फिलहाल मारुति सुजुकी ऑल्टो के बेस मॉडल की कीमत 3.15 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 4.82 लाख रुपये तक हो सकती है।

जाने नई Alto के नए फीचर्स

इस मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के नए वेरिएंट को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसकी बदौलत कार का माइलेज काफी बढ़ गया। वहीं, जानकारी के अनुसार नई मारुति ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के रूप में डिजाइन किया गया है। इस वेरियंट में आपको बदला हुआ डैशबोर्ड और कई अन्य फंक्शन मिलेंगे। इस कार के फीचर्स टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स के साथ आएंगे।

अब मारुति सुजुकी की सभी कारों की बात करें तो इनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 काफी लोकप्रिय है। यह कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इसका मतलब यह है कि यह कार अपने वेरियंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। वहीं खबरें हैं कि कंपनी इस कार की नई कीमत में ज्यादा माइलेज ले पाएगी।

Related Articles

Nora Fatehi: साड़ी में नोरा फतेही ने जीता लोगों का दिल Mia Khalifa की लेटेस्ट Photos ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Nushrratt Bharuccha ने वाइट सेक्सी आउटफिट में दिखाई अपनी बोल्डनेस अनन्या पांडे ने हॉट Blue Cut Out Dress पहन गिराई बिजली Neha Bhasin का सेक्सी Tie Bralet में दिखा कातिलाना अवतार करी पत्ते से दूर करें बालों के टूटने-झड़ने की समस्या Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड Giorgia Andriani ने यूजर्स को बनाया दीवान चिली में आया जोरदार भूकंप, 6.1 रही तीव्रता