Uncategorized

Shardiya Navratri Dishes : नवरात्रि के उपवास में ये 4 डिशेज बना सकते मिनटों में…

Shardiya Navratri Dishes : अरबी एक रूट वेजिटेबल है. नवरात्रि उपवास के दौरान अरबी की सब्जी का सेवन लोकप्रिय रूप से किया जाता है. आप अरबी को कई अलग-अलग तरीकों से बना सकते हैं. नवरात्रि में अरबी का सेवन आप किन तरीकों से कर सकते हैं आइए जानें.

अरबी फ्राई –

इस डिश को बनाने के लिए आपको अरबी, सेंधा नमक, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, अमचूर, अजवाइन और तेल आदि की जरूरत पड़ेगी. ये डिश 30 मिनट बनकर तैयार हो जाएगी. अगर आप कुछ लाइट खाना चाहते हैं तो ये डिश परफेक्ट है. अरबी को मसाले के साथ फ्राई करने से पहले उबाल लें.

Navratri 2022 पर क्या इस साल का अभिजीत मुहूर्त, जाने यहाँ

अरबी मसाला –

अरबी मसाला को आप कुट्टू की पूरी और पराठों के साथ खा सकते हैं. इस डिश को बनाने के लिए अरबी को धोकर उबाल लें. इसे बनाने के लिए आपको अरबी, हरी मिर्च, हरा धनिया, तेल, सेंधा नमक, अजवाइन, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नींबू के रस की जरूरत होगी.

Shani Margi 2022: इन 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, शनिदेव की बरसेगी कृपा

अरबी करी –

इस डिश को बनाने के लिए लंबाई में कटी हुई अरबी, टमाटर, हरी मिर्च, घी, मूंगफली, अदरक, सेंधा नमक, अजवाइन, धनिया पाउडर और और कटा हरा धनिया आदि की जरूरत होगी. इसे बनने में एक घंटे का समय लगेगा. इस सब्जी का सेवन आप कुट्टू की पूरी और समा के चावल के साथ खा सकते हैं.

Good Luck Plant: ये पौधा आपको भी बना सकता है करोड़पति, लगाते वक्त रखना होता है इन बातों का ध्यान

सूखी अरबी –

सूखी अरबी की सब्जी बहुत ही स्वादिष्ट होती है. नाश्ते में इस सब्जी का सेवन कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए अरबी, अजवाइन, भुना हुआ जीरा, तेल, हरी मिर्च, पिसी हुई काली मिर्च, सेंधा नमक, नींबू और चाट मसाला आदि की जरूरत होगी. गार्निश करने के लिए हरा धनिया का इस्तेमाल करें.

Related Articles

Nora Fatehi: साड़ी में नोरा फतेही ने जीता लोगों का दिल Mia Khalifa की लेटेस्ट Photos ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Nushrratt Bharuccha ने वाइट सेक्सी आउटफिट में दिखाई अपनी बोल्डनेस अनन्या पांडे ने हॉट Blue Cut Out Dress पहन गिराई बिजली Neha Bhasin का सेक्सी Tie Bralet में दिखा कातिलाना अवतार करी पत्ते से दूर करें बालों के टूटने-झड़ने की समस्या Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड Giorgia Andriani ने यूजर्स को बनाया दीवान चिली में आया जोरदार भूकंप, 6.1 रही तीव्रता