Topchandराजनीतिराज्यरायपुर

CG Big News: स्काईवॉक में भ्रष्टाचार! CM बघेल से शिकायत, कांग्रेस ने कहा- ये भ्रष्टाचार का स्मारक…

Corruption in Raipur Skywalk!: राजधानी रायपुर में बने आधे-अधूरे स्काईवॉक पर राजनीति गरमाता जा रहा है...

तोपचंद, रायपुर। Corruption in Raipur Skywalk!: राजधानी रायपुर में बने आधे-अधूरे स्काईवॉक पर राजनीति गरमाता जा रहा है। अब इस मामले में कांग्रेस ने स्काईवॉक से जुड़ी जानकारियां जुटाकर डॉ. रमन सिंह की तत्कालिक सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। साथ ही मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ें: CG News: Instagram पर ठगों ने बनाया नंदकुमार साय का फर्जी अकाउंट, फिर की पैसों की मांग, शिकायत दर्ज…

कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने स्काईवॉक को लेकर शिकायत में कहा है कि, हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी छत्तीसगढ़ आए थे, उन्होंने स्काईवॉक को विकास का पैमाना बताया था। जबकि सच्चाई यह है कि रायपुर शहर में आधा अधूरा बना स्काईवॉक भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार का स्मारक है। इसमें जो प्रमुख भ्रष्टाचार की बातें हैं उसको मैंने मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में लाया है और उनसे जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ें: नड्डा के बयान पर CM भूपेश का पलटवारः कहा- स्काईवॉक रमन सिंह और राजेश मूणत के कमीशन खोरी की स्मारक है

कमेटी की जांच से बचने पहले प्रोजेक्ट को कम लागत का बताया: आरपी सिंह

आरपी सिंह ने कहा कि इसमें दो प्रमुख बातें बताना चाहता हूं इस में पहली बार अगर कोई भी निर्माण कार्य जिसकी लागत 50 करोड़ से ऊपर होती है तो सरकार में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी होती है जिसे कहते हैं पी एफ आई सी।

यह कमेटी इस बात का अध्ययन करती है कि पैसे का जो उपयोग हो रहा है वह जनता के हित में है कि नहीं, लेकिन इस कमेटी से बचने के लिए स्काईवॉक का पहला प्रोजेक्ट बनाया गया 49 करोड़ 8 लाख का ताकि यह समिति की जांच के लिए प्रस्तुत ना हो सके। जैसे ही यह प्रस्ताव आगे बढ़ता है बिना समिति की अनुशंसा के इसका दाम बढ़ाकर 81 करोड़ 69 लाख रुपए कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: स्काईवॉक पर गरमाई राजनीतिः मूणत ने CM के बयान पर कहा- आप विकास को छोड़ नरवा-गरवा पर ध्यान दें…

आरपी सिंह ने कहा कि, सबसे बड़ी बात यह है रिवाइज्ड एस्टीमेट स्वीकृति के लिए भेजा जाता है तो डॉक्टर रमन सिंह जी जो कि खुद वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री थे, 5 दिसंबर 2012 को जबकि चुनाव हो चुके थे और 5 दिन बाद चुनाव के परिणाम आने वाले थे तब आदर्श आचार संहिता लगी होने के बावजूद डॉ. रमन सिंह ने इसको स्वीकृत किया।

Related Articles

Nora Fatehi: साड़ी में नोरा फतेही ने जीता लोगों का दिल Mia Khalifa की लेटेस्ट Photos ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Nushrratt Bharuccha ने वाइट सेक्सी आउटफिट में दिखाई अपनी बोल्डनेस अनन्या पांडे ने हॉट Blue Cut Out Dress पहन गिराई बिजली Neha Bhasin का सेक्सी Tie Bralet में दिखा कातिलाना अवतार करी पत्ते से दूर करें बालों के टूटने-झड़ने की समस्या Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड Giorgia Andriani ने यूजर्स को बनाया दीवान चिली में आया जोरदार भूकंप, 6.1 रही तीव्रता