Topchandदेश-विदेश

भारत में अगले महीने लॉन्च होगी 5G सर्विस, PM मोदी इस तारीख को करेंगे शुरुआत

नेशनल डेस्क, तोपचंद। भारत में 5G (5G Service In India) का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। अगले महीने यानी अक्टूबर (October) में भारत में 5G सर्विसेस रोलआउट (5G Services Rollout) हो जाएंगी। टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव (Telecom Minister Ashwini Vaishnav) ने पहले ही इसकी जानकारी दे चुके हैं। अब इसकी तारीख भी तय हो चुकी है। 1 अक्टूबर से इंडियन मोबाइल कांग्रेस (Indian Mobile Congress) की शुरुआत हो रही है और इस दिन ही 5G सर्विस रोलआउट होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 1 अक्टूबर को इसे रोलआउट करेंगे। इंडियन मोबाइल कांग्रेस (Indian Mobile Congress) ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया था। हालांकि, ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया गया है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक पोस्टर भी शेयर किया था, जिस पर इसके रोलआउट की जानकारी दी गई थी। IMC 2022 की शुरुआत 1 अक्टूबर से हो रही है और ये 4 अक्टूबर तक चलेगा।

बड़े शहरों में मिलेगी 5G सर्विसेस

शुरुआत में कंपनियां 5G सर्विस को बड़े शहरों में ही रोलआउट करेंगी। दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में सर्विसेस सबसे पहले शुरू होंगी, जिन्हें बाद में अन्य शहरों में बढ़ाया जाएगा। जियो ने अपने 5G रोलआउट के प्लान को कहा है कि वे अगले दो साल में पूरे देश में 5G सर्विसेस रोलआउट करेंगे।

वहीं 5G प्लान्स के लिए कंज्यूमर्स को 4G के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, टेलीकॉम कंपनियों ने अभी तक 5G रिचार्ज प्लान को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं शेयर की है।

Related Articles

Nora Fatehi: साड़ी में नोरा फतेही ने जीता लोगों का दिल Mia Khalifa की लेटेस्ट Photos ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Nushrratt Bharuccha ने वाइट सेक्सी आउटफिट में दिखाई अपनी बोल्डनेस अनन्या पांडे ने हॉट Blue Cut Out Dress पहन गिराई बिजली Neha Bhasin का सेक्सी Tie Bralet में दिखा कातिलाना अवतार करी पत्ते से दूर करें बालों के टूटने-झड़ने की समस्या Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड Giorgia Andriani ने यूजर्स को बनाया दीवान चिली में आया जोरदार भूकंप, 6.1 रही तीव्रता