Topchandनॉलेज

UPSC mock interview पूछा गया ‘पानी के ग्लास को प्रपोज करो’, जानिए IAS ने दिया क्या जवाब

ias akshat jain mock interview

UPSC mock interview : यूपीएससी परीक्षा मुश्किल परीक्षा में से एक होती है। जिसे क्लियर करने के लिए दिन रात एक करने पड़ते हैं, वहीं इस परीक्षा को पास करने के लिए एक जरूरी चरण है वह है इंटरव्यू। अक्सर उम्मीदवार इंटरव्यू में घबरा जाते हैं जिस कारण सिलेक्शन लिस्ट में शामिल नहीं हो पाते।

IAS AKSHAT JAIN
IAS AKSHAT JAIN

साल 2019 में सिविल सर्विस की परीक्षा में अक्षत जैन ने दूसरे प्रयास में दूसरा स्थान हासिल किया था। पहले टर्न में वह दूसरे नंबर से प्रीलिम्स में पास नहीं हो पाए थे। यूपीएससी मॉक इंटरव्यू में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। अक्षत जैन से बोर्ड के सदस्य काफी प्रभावित हुए। बोर्ड के एक सदस्य ने उनसे पूछताछ की। यह सुनकर वह थोड़ा चौंक गए, लेकिन उनका जवाब काफी सटीक था।

बोर्ड के सदस्य ने अक्षत जैन से पूछा, “क्या आप सिंगल हैं?”, जिसका उन्होंने जवाब दिया। नहीं। तब बोर्ड के सदस्य ने पानी का गिलास उठाया और अक्षत के सामने रख दिया और कहा, “इस गिलास को प्रपोज करो?”

अक्षत ने सवाल समझा और कहा कि पानी के गिलास को देखकर कहा ये फरवरी का महीना है, इस महीने पूरी दुनिया वैलेंटाइन डे मनाती है। ऐसे में इस वजह से मेरे पास साफ दिल से एक गिलास साफ पानी है, मैं साफ दिल से कहता हूं, क्या तुम मेरे साथी बनोगे? मैं तुम्हें हमेशा खुश रखूंगा” अक्षत का ये जवाब सुनकर बोर्ड के सदस्य बहुत खुश हुए।

Related Articles