Topchandक्राइमजांजगीर-चाम्पाराज्य

CG News: 2.51 करोड़ का धान खरीदी घोटाला, एक और खरीदी केंद्र प्रभारी गिरफ्तार…

तोपचंद, जांजगीर-चाम्पा। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी में करोड़ों के घोटाले का मामला सामने आया है। इस मामले में खरीदी केंद्र प्रभारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

खरीदी केंद्र प्रभारी पर आरोप है कि, उसने किसानों की जमीन का रकबा बढ़ा कर समर्थन मूल्य में धान खरीदी कर राशि अपने खातों में मंगवा शासन को ढाई करोड़ से अधिक का चूना लगाया था। एफआईआर के बाद से ही आरोपी फरार था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: Video: स्कूल में गंदा टॉयलेट देख खुद हाथों से सफाई करने लगे सांसद, देखें वीडियो…

मामला जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र का है। यहां जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी अश्वनी पांडेय ने ग्राम तुलसी व ग्राम किरीत के धान खरीदी केंद्र प्रभारी अजय प्रकाश नागेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। आरोपियों ने फर्जी पंजीयन नवीनीकरण व किसानों की जमीन का रकबा बढा कर सरकार को 2 करोड़ 51 लाख 4 हजार 9 सौ 82 रुपये ठगा है। इस अवैध खरीदी से लाभ प्राप्त कर कुछ किसानों की धान बिक्री की राशि उन किसानों के बैंक खाता के स्थान पर अपने साथियों के खाते में मंगवा कर संस्था प्रबंधकों ने अवैध लाभ प्राप्त किया था।

ये भी पढ़ें: Road Safety Cricket Tournament: दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेगी बीआरटीएस बस सेवा, जारी किया गया टाइम चार्ट

दोनो संस्था प्रबंधकों ने लोक सेवा केंद्र के कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ मिलकर किसानों की भूमि रकबा में अतिरिक्त रकबा जोड़कर घोटाले को अंजाम दिया था। ग्राम किरीत के धान खरीदी केंद्र प्रभारी रामनारायण कश्यप को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि ग्राम तुलसी का धान खरीदी केंद्र प्रभारी 32 वर्षीय अजय प्रकाश नागेश फरार चल रहा था। जिसे पुलिस ने कोरबा से गिरफ्तार किया है। उससे दस्तावेज, गबन की राशि व अन्य साक्ष्य प्राप्त करने के लिए पुलिस ने न्यायलय से उसका पुलिस रिमांड मांगा है।

Related Articles