Topchandदेश-विदेश

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, इस तारीख को होगी वोटिंग

नेशनल डेस्क, तोपचंद। कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Post) के चुनाव के लिए गुरूवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल (Oldest Political Party) के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले व्यक्ति को चुनने की प्रक्रिया औपचारिक रूप से आरंभ हो गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री (Senior Leader Madhusudan Mistry) की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से यह अधिसूचना जारी की गई।

कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Post) के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना जारी होने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

गहलोत और थरूर मैदान में

अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Senior Leader Shashi Tharoor) के चुनावी समर में उतरने का स्पष्ट संकेत देने के बाद यह संभावना प्रबल हो गई है कि 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिये चुना जाएगा।

Related Articles