Top न्यूज़ ब्रीफTopchandबड़ी खबरराजनीतिराज्यरायपुर

CG POLITICAL NEWS: भाजपा नेता शराब तस्करी में गिरफ्तार, बीजेपी बोली पुलिस ने रखी शराब… नेता को फंसाया गया, कांग्रेस बोली- ये 15 साल से कर रहे हैं तस्करी …

CG POLITICAL NEWS

तोपचंद, रायपुर । CG POLITICAL NEWS: राजनंदगांव पुलिस ने मंगलवार रात भाजपा नेता को शराब तस्करी करते गिरफ्तार किया था। पुलिस को उनकी गाड़ी के डिक्की से महाराष्ट्र निर्मित 13 लीटर शराब जब्त किया था। इस मामले को लेकर बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने आज प्रेस कांफ्रेंस की है। भाजपा ने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा है कि भाजपा RTI प्रकोष्ठ के कार्यकार्ता जयराम दुबे की कार में शराब रखकर उन्हें फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि जयराम दुबे ने कोविड दवाई और गोबर खरीदी में भ्रष्टाचार को उजागर किया था। जिससे कांग्रेस सरकार भयभीत होकर उसे दबाने का काम कर रही है।

Road Safety Cricket World Series का पहला मैच हो सकता है फ्री! 27 सितंबर से शुरू होगा मुकाबला, क्या इंडिया लीजेंड्स को खेलते देख पाएंगे छत्तीसगढ़वासी?

क्या है मामला ?

बता दें 20 सितंबर को भाजपा आरटीआई प्रकोष्ठ के नेता जयराम दुबे नागपुर से आ रहे थे। उनकी कार को छुरिया थाना के पास चिचोला चौक के पुलिस स्टाफ ने आरटीओ बैरियर के पास कार को रुकवाया था। पुलिस को मुकबीर से खबर मिली थी की कार में महारष्ट्र से दारू तस्करी की जा रही है। पुलिस ने कार रुकवाकर जांच की तो देखा कार में 4 तरह के 14 बोतल शराब राखी हुई थी। तुरंत पुलिस ने कार चालाक जयराम दुबे को गिरफ्तार कर लिया।

CG BREAKING: कांग्रेस के 3 नेताओं को पार्टी ने जारी किया नोटिस, बैनर से PCC चीफ की फोटो गायब

भाजपा ने लगाया आरोप :

भाजपा प्रवक्ता करदार गुप्ता ने कहा कि जयराम दुबे भाजपा RTI प्रकोष्ठ के नेता हैं। वे नागपुर से रायपुर आ रहे थे। उनकी गाड़ी पर बड़े अक्षरों में सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ-भाजपा लिखा हुआ था। उसी से उनकी पहचान कर 30-35 पुलिस कर्मियों ने उनको रोका। उनसे कार की डिक्की खोलने को कहा गया। नेताओं ने बताया, पुलिस वालों ने खुद ही उनकी गाड़ी में शराब की बोतलें रखी। कार को चलवाकर बैरीकेट तक ले गए और वहां शराब जब्ती का अभिनय किया। उनके खिलाफ आबकारी कानून के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले उनके किसी परिजन को गिरफ्तारी की सूचना भी नहीं दी गई।

CG Transfer News: स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर हए तबादले, स्वास्थ्य संयोजक, नर्स सहित इन कर्मचारियों के नाम शामिल

भाजपा प्रवक्ता ने क्या कहा ?

केदार गुप्ता ने कहा कि जयराम दुबे ने RTI लगाकर गोबर खरीदी घोटाला खोला था। दस्तावेजों से यह बात सामने आई थी कि गोठानों ने उन लोगों से गोबर खरीदना दिखाया है जो गांव में रहते ही नहीं है। ऐसे भी लोग हैं जिनके पास मवेशी भी नहीं है। कोविड दवा खरीदी से जुड़ी अनियमितता का मामला भी उजागर किया। उन्होंने आबकारी विभाग के भ्रष्टाचार को भी उजागर किया था। इसकी वजह से सरकार उन्हें फंसा रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, इस तारीख को होगी वोटिंग

ये 15 साल से कर रहे हैं तस्करी- कांग्रेस

ये 15 साल से कर रहे हैं तस्करी- कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा के इन आरोपों पर तीखा पलटवार किया है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आरोप लगाया, 15 वर्षो तक भाजपाई शराब की तस्करी में लिप्त थे। अभी भी सफेदपोश तरीके से यह काम कर रहे हैं। जयराम दुबे की गिरफ्तारी से यह साबित हो गया। दुर्भाग्यजनक है कि पूरी भाजपा शराब तस्कर के बचाव में कुतर्क कर रही है। उन्होंने कहा, भाजपा शराबबंदी के मुद्दे पर राजनीति करती है और उसके नेता शराब तस्करी करते हैं। अब पूरी पार्टी शराब तस्कर के बचाव में प्रेस कांफ्रेंस कर कुतर्क करती है। प्रदेश प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा, अपने शराब तस्कर नेता पर कार्यवाही करने के बजाय भाजपा उसको संरक्षण दे रही। यही भाजपा का असली चरित्र है।

Related Articles