Topchandदेश-विदेशमनोरंजन

Raju Srivastava: द किंग ऑफ कॉमेडी की उपाधि, इन फिल्मों में लोगों को पेट पकड़ने किया मजबूर…

नेशनल डेस्क, तोपचंद। Comedian Raju Srivastava: सभी को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव आज दुनिया को रूलाकर अलविदा कह गए। राजू श्रीवास्तव कॉमेडी के साथ ही एक्टिंग और राजनीति में भी उतरे।

राजू श्रीवास्तव ने सलमान खान की पहली फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया था। इसके बाद बाज़ीगर और बॉम्बे तो गोवा जैसी फिल्मों में कई छोटे-छोटे रोल निभाए। आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपइया फिल्म में उनकी कॉमेडी को कोई नहीं भूल सकता।

ये भी पढ़ें: Raju Shrivastav: सलमान खान की इस फिल्म में पहली बार दिखे थे राजू श्रीवास्तव, मिला था करियर में टर्निंग प्वाइंट

द किंग ऑफ कॉमेडी की मिली उपाधि

Comedian Raju Srivastava: फिल्मों के साथ ही साथ इन्होने कई टीवी शो भी किये हैं, इन्हांेने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में हिस्सा लिया था और इस शो में यह जीत तो नहीं सके मगर तीसरे स्थान पर थे। बाद में इसी शो के ज़रिए इन्हें ‘द किंग ऑफ़ कॉमेडी’ की उपाधि मिली थी।

ये भी पढ़ें: Raju Srivastava Life: मिमिक्री की शौक ने बनाया नं. 1 कॉमेडियन, राजू श्रीवास्तव को पाकिस्तान से मिली थी धमकी…

बिग बॉस में बने थे कंटेस्टेंट

बिग बॉस सीजन तीन में इन्होने बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था, बाद में कम वोट मिलने के कारण इन्हें घर से बाहर जाना पड़ा। इन्होने कॉमेडी का महामुकाबला और नच बलिए जैसे शोज में भी हिस्सा लिया था। इन्होने कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में भी कपिल शर्मा के साथ मिलकर लोगों को खूब हसाया था।

2014 में समाजवादी पार्टी ने इन्हें कानपुर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था लेकिन बाद में इन्होने उस टिकट को यह कहते हुए लौटा दिया की वहां के लोग इन्हें सपोर्ट नहीं कर रहे हैं और इसके बाद उसी साल इन्हांेने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़ें: Raju Srivastava Death: नहीं रहे कॉमेडी के दुनिया के ‘गजोधर’ राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव की फ़िल्में

तेज़ाब, मैंने प्यार किया, बाज़ीगर, मिस्टर आज़ाद, अभय, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैय्या, वाह तेरा क्या कहना, मैं प्रेम की देवानी हूँ, विद्यार्थी- द पावर ऑफ़ स्टूडेंट्स, जहां जाएंगे हमें पाएंगे, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, भावनाओं को समझो, बारूद, टॉयलेट एक, प्रेम कथा, फिरंगी।

राजू श्रीवास्तव के टीवी शो

टी टाइम मनोरंजन, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चौलेंज, बिग बॉस, शक्तिमान, मस्ती टीवी, राजू हाज़िर हो, कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, देख भाई देख, लाफ इंडिया लाफ, नाच बलिये, कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल, अदालत,गैंग्स ऑफ़ हासीपुर।

Related Articles