Topchandदेश-विदेशमनोरंजन

Raju Srivastava Life: मिमिक्री की शौक ने बनाया नं. 1 कॉमेडियन, राजू श्रीवास्तव को पाकिस्तान से मिली थी धमकी…

कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 में हुआ था। इनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव जाने माने कवी थे...

नेशनल डेस्क, तोपचंद। Raju Srivastava Life: सभी को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव आज दुनिया को रूलाकर अलविदा कह गए। राजू श्रीवास्तव को गजोधर के नाम से भी जाना जाता है। गजोधर उनके द्वारा बनाया गया एक मनगढंत किरदार हैं जिसका प्रयोग वह लोगों को हसाने के लिए किया करते थे। राजू श्रीवास्तव कॉमेडी के साथ ही एक्टिंग और राजनीति में भी उतरे।

ये भी पढ़ें: Raju Srivastava Death: नहीं रहे कॉमेडी के दुनिया के ‘गजोधर’ राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव जन्म परिचय

कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 में हुआ था। इनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव जाने माने कवी थे। राजू श्रीवास्तव को मिमक्री का शौक था। इसी के जरिए वे लोगों को हंसाने का काम करते थे। इसके बाद वे देश के मशहूर कॉमेडियन बन गए।

ये भी पढ़ें: भाजपा विधायक और बेटे पर बलात्कार, गर्भपात और मारपीट का केस दर्ज, पीड़िता ने बताई आपबीती…

पाकिस्तान से मिली थी धमकी

Raju Srivastava Life: राजू ने लखनऊ की लड़की सिखा से 1993 में शादी कर ली थी। बाद में उनके दो बच्चे भी हुए। उन्हें एक लड़का और लड़की हुए थे। 2010 के समय राजू श्रीवास्तव दौड़ इब्राहिम पर चुटकुले मारने लग गए थे उसी दौरान पकिस्तान से उन्हें धमकी भरा फ़ोन भी आया था और उनसे कहा गया था की दाऊद का मज़ाक उड़ाना बंद कर दिया जाए।

राजू श्रीवास्तव ने देश में लोगों को हंसाने का काम तो किया ही इसके साथ ही उन्होंने बाहरी

देशों में भी खूब सारे कॉमेडी शो किए हैं। इनके चाहने वाले दुनियाभर में लोग है। राजू श्रीवास्तव ने अमिताभ बच्चन की मिमिक्री शुरू की तभी से वे लोगों के दिलों में बसने लगे।

Related Articles