Topchandदेश-विदेश

CG WEATHER ALERT : छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

CG WEATHER UPDATE / TOPCHAND.COM

रायपुर, तोपचंद : CG WEATHER ALERT : छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से लगातरा फिर मौसम ने करवट ली है. प्रदेश के बहुत से हिस्सों में झमाझम बारिश हो रहे है। देर शाम कल राजधानी में भी तेज बारिश देखने को मिली थी। अब ऐसे में भरी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है. मौसम विभाग ने कम दबाव क्षेत्र के चलते ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। राजस्‍थान में मानसूनी बारिश की गतिविधियों मे कमी आने का अनुमान है।

CG News: 21 साल बाद दाढ़ी कटवा कर CM Bhupesh को किया धन्यवाद, लिया था यह संकल्प

इन राज्यों में दिखेगा असर :

दक्षिण-पश्चिम मानसून दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों और उससे सटे कच्छ क्षेत्र से 20 सितंबर को वापस हो गया है। मानसून वापसी की रेखा खाजूवाला, बीकानेर, जोधपुर और नलिया से होकर गुजर रही है।

CG Weather: छत्तीसगढ़ में 48 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट, गरज-चमक के साथ होगी तेज बारिश…

क्या है मौसम विभाग का कहना ?

कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है। एक ट्रफ रेखा उत्तरी छत्तीसगढ़ पर निम्न दबाव के क्षेत्र से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों तक फैली हुई है। स्काई मेट वेदर मौसम एजेंसी के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर मध्य महाराष्ट्र और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना, विदर्भ, हरियाणा और उत्तरी पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। गंगीय पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

Related Articles