लाइफस्टाइल

Kapoor Ke Totke: कालसर्प को भी काट सकता है छोटा सा कपूर, जाने कैसे?

लाइफस्टाइल डेस्क, तोपचंद :Kapoor Ke Upay In Hindi: कपूर इस चीज़ को आपने अपने घर, मंदिर या आस पास देखा ही होगा। घर में दादी नानी इसके कई सरे नुश्खे भी बताती आई है। पूजा पाठ में आरती और हवन में कपूर जरूरी होता है। कपूर घर से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करता है। कपूर के टोटके ग्रह और वास्तु दोष दूर करते हैं। जानिए कपूर से जुड़े उपायों के बारे में।

कपूर के चमत्कारी टोटके

-अचानक धन की होगी प्राप्ति

तंत्र शास्त्र के अनुसार, गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रख दें। फिर शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें और फूल को देवी दुर्गा को चढ़ा दें। इससे आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी और आपका रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। यह कार्य आप कभी भी शुरू करके कम से कम 43 दिनों तक जरूर करें। अगर आप यह कार्य नवरात्रि के दौरान करेंगे तो इसके और सकारात्मक प्रभाव आपको देखने को मिलेंगे।

-घर के सदस्यों के काम में अक्सर बाधा आती है तो घर में सुबह-शाम कपूर जलाना चाहिए। इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है और नकारात्मक शक्तियां घर से दूर जाती हैं। कपूर जलाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

-घर का वास्तु दोष दूर करने में कपूर बहुत उपयोगी है। एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर वास्तु दोष वाले स्थान पर रख दें। कपूर जब खत्म हो जाए तो वहां कपूर के नए टुकड़े रख दें। कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से वास्तु दोष धीरे-धीरे दूर हो जाएगा।

-धनवान बनने के लिए करें यह उपाय

धनवान बनने के लिए कपूर का यह उपाय आपको जरूर लाभ देगा। इसके लिए आप रात के समय रसोई का कार्य करने के बाद चांदी की कटोरी में लौंग तथा कपूर जला दिया करें। यह कार्य आप हर रोज करेंगे तो जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। साथ ही आपके घर में हमेशा समृद्धि बनी रहेगी।

इस उपाय से सुखी रहेगी दांपत्य जीवन

यदि पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ा हमेशा बना रहता है तो कपूर का यह उपाय कारगर साबित होगा। इसके लिए पत्नी रात को पति के तकिए के नीचे कपूर को रख दें। इसके बाद सुबह जल्दी उठकर बिना किसी टोक के उसे जला दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में हमेशा प्रेम बना रहेगा और शांति रहेगी।

-कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष हो तो व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है। ऐसा राहु और केतु ग्रह के कारण भी होता है। इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए घर में तीन समय सुबह, शाम और रात में कपूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से इन दोषों से जल्द मुक्ति मिल जाती है।

-शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे डालने से शनि दोष दूर होता है। इसके प्रभाव से कार्य में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और घर में धन का आगमन होता है।

-सोते समय बुरे सपने आते हैं या फिर आपको डर लगता है तो अपने बेडरूप में कपूर जलाकर सोएं। इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और बुरे सपने से छुटकारा मिलता है। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव चल रहा हो तो भी बेडरूम में कपूर जलाने से फायदा मिलता है।

Related Articles