Topchandदेश-विदेश

SI Recruitment Scam: CBI की एंट्री, 33 जगहों पर रेड, इन अधिकारीयों तक पहुंची टीम

नेशनल डेस्क, तोपचंद : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर सब-इंस्पेक्टर भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर जम्मू में कई स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई इस मामले में कुल 33 जगहों पर तलाशी ले रही है। यह तलाशी जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली समेत दूसरे स्थानों पर जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के परिसरों पर भी रेड पड़ी है।

एसआई भर्ती परीक्षा में आरोप

सीबीआई ने 5 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कहा “केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुरोध पर 33 आरोपियों के खिलाफ 27.03.2022 को जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों के पदों के लिए लिखित परीक्षा में अनियमितता के आरोप में मामला दर्ज किया है।”

सीबीआई ने आगे बताया कि आरोपी ने जेकेएसएसबी, एक बेंगलुरु स्थित निजी कंपनी, लाभार्थी उम्मीदवारों और अन्य के बीच एक साजिश में प्रवेश किया और उप-निरीक्षकों के पदों के लिए लिखित परीक्षा के संचालन में घोर अनियमितताएं कीं।

कब हुई थी भर्ती परीक्षा

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने 27 मार्च को सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी, जिसका परिणाम चार जून को जारी किया गया है। 97 हजार युवाओं ने भर्ती की लिखित परीक्षा दी थी। रिजल्ट के बाद सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट में कुछ अभ्यर्थियों को मिले अंक पर सवाल उठाए गए थे। इसके बाद प्रदेशभर में इसमें जांच के लिए प्रदर्शन हुए।

कब हुई थी यह धांधली?

बता दें कि 27 मार्च 2022 को हुई एसआई भर्ती परीक्षा में धांधली हुई थी।

Related Articles