Topchandराजनीतिराज्यरायपुर

मंत्री लखमा के बयान के बाद कौशिक बोले- रिसर्च कर साबित करना चाहिए कि भूपेश बघेल के पूर्वज आदिवासी थे…

तोपचंद, रायपुर। Bhupesh Baghel’s ancestors tribal! प्रदेश के आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Kawasi lakhma) का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खूब तारीफ कर रहे है। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि, ये गरीब लोगों की सरकार है। मुख्यमंत्री ने सभी वर्ग और हर समाज का ख्याल रखा है। इनके पूर्वज एक समय में आदिवासी घर में पैदा हुए होंगे। अब मंत्री के इस बयान पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal kaushik) ने जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ें: Video: मंत्री लखमा बोले- भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के भगवान, इनके पूर्वज आदिवासी घर में पैदा हुए होंगे…

कौशिक ने कहा- यह गंभीर मामला है, इसपर रिसर्च किया जाना चाहिए

मंत्री लखमा के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि, मुझे लगता है कि, वंशावली उनकी खोजनी चाहिए मंत्री जी के बयान के आधार पर। वंशावली खोजकर उसे सिद्ध भी कर देना चाहिए। क्योकि कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री आदिवासी मामले में पहले ही फंसे हुए थे। जिसका निराकरण बाद में कैसे-कैसे हुआ है वह जनता से छिपा नहीं है।

कांग्रेस के मुख्यमंत्री आदिवासी हो और वे नहीं तो उनके पूर्वज आदिवासी हो मंत्री जी के ऐसे बयान पर मुझे लगता है कि, इस पर या तो एक रिसर्च टीम बैठानी चाहिए या फिर इसपर जांच करें और जांच के बाद यह साबित कर करें कि भूपेश बघेल के पूर्वज आदिवासी रहे है। ये मंत्री जी का बयान है तो इसे गंभीरता से लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: RSS प्रमुख मोहन भागवत को CM भूपेश ने दिया एक और निमंत्रण, बोले – कौशल्या माता मंदिर पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी

मंत्री लखमा ने क्या कहा था?

मंत्री लखमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, ये गरीब लोगों की सरकार है, भूपेश बघेल ने हर समाज, हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा है। हरेली त्योहार से लेकर छठ पूजा, आदिवासी विश्व दिवस से लेकर सभी देवी-देवताओं के दिवस पर मुख्यमंत्री जी ने बड़ा फैसला लिया है। सभी त्योहारों को धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी देवी-देवताओं का आशिर्वाद भूपेश बघेल को मिला है। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के भगवान हैं।

ये भी पढ़ें: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने लिया माता कौशिल्या से आशीर्वाद, कांग्रेस ने दिया था निमंत्रण…

मंत्री लखमा ने आगे कहा कि, मुख्यमंत्री ने देवगुड़ी बनवाया है, देवगुड़ी के आशीर्वाद से ही पानी बरस रहा है। पानी आयेगा तभी तो हमलोग जियेंगे। वहां बांध नहीं है, कैनाल नहीं है, इसलिए तो वहां पानी बरस रहा है। गांव की देवी बहुत खुश है, देवी देवता का आशीर्वाद बना हुआ है। सीएम भूपेश बघेल देवी जी से जुड़े हुए है, एक समय में इनके पूर्वज आदिवासी घर में पैदा हुए होंगे।

Related Articles