Topchandक्राइमबिलासपुर

CG News : धान की निदाई के लिए खेत गया था किसान, करंट लगने से मौके पर हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

तोपचंद, बिलासपुर। जिले के मस्तुरी थाना इलाके में करंट की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई है। बताया जा रहा है किसान खेत में धान निदाई करने गया था। इसी दौरान बोरवेल चलाने के लिए बिजली कनेक्शन लिया था। जहां तार बीच से कटा हुआ था जिसके चलते खेत में बिछाए हुए कांटा तार में बिजली प्रवाहित हो गया। जिसकी चपेट में आने से किसान की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक घटना लिमतरा पंचायत के ग्राम खपरी गांव की है। यहां रहने वाले मृतक संगुलाल टंडन सोमवार सुबह धान की निंदाई के लिए अपने खेत गया था। वहीं पड़ोसी किसान ने अपने खेत में कांटा तार लगा रखा है। इसी कांटा तार से पड़ोसी खेत के किसान सहेत्तर ने अपना बोरवेल चलाने के लिए बिजली का कनेक्शन लिया है। बिजली कनेक्शन का तार बीच से कटा हुआ था। इसके कारण कांटा तार में भी करंट प्रवाहित हो रहा था। इससे अनजान किसान कांटा तार को छुआ, तब वह करंट की चपेट में आकर चिपक गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस दौरान किसान की लाश वहां घंटों पड़ी रही। लेकिन, किसी की नजर नहीं पड़ी। दोपहर करीब तीन बजे ग्रामीण खेत की ओर गए, मेढ़ के पास किसान की लाश देखकर उन्होंने उनके परिजन को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन वहां पहुंच गए। फिर कुछ देर बाद पुलिस भी पहुंच गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। नाराज परिजन का कहना था कि अवैध बिजली कनेक्शन लेकर तार खींचा गया है। बोरवेल लगाने वाले किसान की लापरवाही से उन्होंने मौत होने का आरोप लगाया और तत्काल कार्रवाई करने के साथ ही मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़ गए।

Related Articles