Topchandख़बर जरा हटकेपढ़ने लायक
Trending

CG News: 21 साल बाद दाढ़ी कटवा कर CM Bhupesh को किया धन्यवाद, लिया था यह संकल्प

छत्तीसगढ़ डेस्क, तोपचंद : WHY After 21 years this man shaved his beard : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में राजनीतिक और प्रशासनिक मानचित्र बदल चुका है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कोरिया (Koriya) जिले के एक हिस्से को अलग कर मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) के रूप में एक नए जिले की सौगात दी है. उन्होंने मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का 32वें जिला के रूप में औपचारिक शुभारंभ किया.

ऐसे में अब एक बेहद ही अजीब मामला सामने आया है जिसमे एक शख्स ने 21 साल बाद अपनी दाढ़ी कटवाई और सीएम भूपेश बघेल को धन्यवाद किया। चलिए आपको बताते है की आखिर ये पूरा मामला क्या है?

क्यों लिया था इस व्यक्ति ने संकल्प?

मनेंद्रगढ़ को जिले का दर्जा मिलते ही रमाशंकर ने दाढ़ी बनवाई. बताया जा रहा है कि, साल 1998 में कोरिया जिले के गठन के बाद मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग तेजी से उठी थी जिसको लेकर आंदोलन भी हुआ था. उस वक्त इस आंदोलन को परिणाम नहीं मिला.

कब और कहा लिया था संकल्प ?

यह बात साल 2000 की है जब मध्यप्रदेश से विभाजन के बाद छत्तीसगढ़ एक नया राज्य बना जिसके बाद मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग एक बार फिर उठी. ठीक उसी समय रमाशंकर ने मनेंद्रगढ़ के गांधी चौक पर संकल्प लिया और सब के सामने एक बात कही की कि वो अपनी दाढ़ी तभी बनाएंगे जब मनेंद्रगढ़ को जिले का दर्जा मिलेगा. रमाशंकर के इस संकल्प को पूरा होने में 21 साल लग गए.

Related Articles