Topchandक्राइमगौरेला-पेंड्रा-मरवाहीराज्यरायपुर

GPM में गांजे की खेती: मरवाही पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, बाड़ी से 350 गांजे के पौधे बरामद…

Ganja Farming in GPM: जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ किसान ने भिंडी और भुट्टा की खेती के आड़ में गांजे की खेती कर रहा था...

@सुमित जालान

तोपचंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। Ganja Farming in GPM: जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ किसान ने भिंडी और भुट्टा की खेती के आड़ में गांजे की खेती कर रहा था। शिकायत पर पुलिस ने गांजा के पौधों को जप्त करते हुए आरोपी किसान को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: CG News: बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 40 से अधिक मवेशियों को पहुंचा नुकसान, अलर्ट जारी…

पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम बदरोड़ी के कुतलगड़ई बांधा किनारे बाबूलाल चिचमा व्यापक तौर पर अपने भिंडी और भुट्टा बाड़ी में छिपाकर गांजा की खेती कर रहा है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक वाडेगावकर के मार्गदर्शन में थाना मरवाही एवं साइबर सेल की टीम गठित कर मामले में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए रेड अलर्टः इन जिलों में 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने दी चेतावनी…

2 लाख बताई जा रही कीमत

थाना मरवाही एवं साइबर सेल की टीम के द्वारा मौके पर पहुंच कर बताये हुए जगह में दबिश दिया गया। मौके पर बाबूलाल के द्वारा अपने भुट्टा बाड़ी में व्यापक मात्रा पर गांजे की खेती किया हुआ था। नारकोटिक एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुए आरोपी बाबूलाल चिचमा के भुट्टा बाड़ी से छोटे बड़े गांजा के कुल 350 पौधे कुल वजन 38.2 किलो कीमती दो लाख रुपये जप्त किया गया। आरोपी बाबूलाल चिचमा पिता स्व समेलाल चिचमा 56 साल निवासी कोकड़ा टोला बदरोड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: अफसर को चमकाते नजर आए सांसद सुनील सोनी, कांग्रेस ने कहा- भाजपा नेताओं की मानसिक स्थिति ठीक नहीं…

सम्पूर्ण कार्यवाही में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक प्रवीण द्विवेदी, थाना प्रभारी मरवाही अनिल अग्रवाल, उप निरीक्षक बीएल कोशरिया, आर नारद जगत, रमेश जायसवाल, राजेश शर्मा, रामलाल खुराना,चौपाल कश्यप, सतीश कोर्राम, संजय रात्रे की भूमिका रही।

Related Articles