Topchandराजनीतिराज्यरायपुर

स्काईवॉक पर गरमाई राजनीतिः मूणत ने CM के बयान पर कहा- आप विकास को छोड़ नरवा-गरवा पर ध्यान दें…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे डॉ. रमन सिंह और राजेश मूणत के कमीशनखोरी बताया था...

तोपचंद, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा शासनकाल में लोगों के चलने के लिए स्काईवॉक बनाया जा रहा था। सरकार बदलने के बाद इसे रोक दिया गया। अब इस स्काईवॉक को लेकर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे डॉ. रमन सिंह और राजेश मूणत के कमीशनखोरी बताया था। इस पर अब भाजपा नेता राजेश मूणत ने भी कांग्रेस सरकार पर को आड़े हाथ लिया है और सीएम के बयान पर पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें: BJP के प्रदेश प्रभारी हटाए जाने पर CM बघेल बोले- हंटर चलाने वालीं हट गईं, अब नितिन की पारी…

भाजपा नेता राजेश मूणत ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने स्काईबाग को लेकर कल अपना बयान दिया। भूपेश बघेल जी 4 साल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं यह उन्हें पता है कि नहीं। आपने तीन कमेटी बनाई है और तीनों कमेटी ने सर्वे के आधार पर कहा है कि स्काईवॉक सही बना है। इसे जनता के अनुरूप बनाया गया था आपकी सोच नहीं है विकास। कांग्रेस सरकार कोई एक बता दे जो उन्होंने रायपुर में 20 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण या भूमिपूजन किया हो। नया रायपुर के अंदर भी आपने क्या कार्य किया कोई एक कार्य गिना दो। जिस मुख्यमंत्री आवास और विधानसभा आवास की बात करते हैं उसके भी ड्राइंग डिजाइन बीजेपी शासन काल में अप्रूवल हुई थी।

ये भी पढ़ें: नड्डा के बयान पर CM भूपेश का पलटवारः कहा- स्काईवॉक रमन सिंह और राजेश मूणत के कमीशन खोरी की स्मारक है

मूुणत ने आगे कहा कि, आपने तो जो रेल का काम चल रहा था उसे भी रोक दिए, गरीब परिवारों के मकान के लिए पैसा नहीं दिए। जल आवर्धन योजना आपकी फेल हो गई है, शहर के अंदर मवेशियां घूम रहे हैं। आप जिस रोड से रोज गुजरते हो उसका भूमि पूजन मैंने 5 साल पहले किया था उसका काम भी अभितक पूरा नहीं हो पाया। पाटन से लेकर भिलाई तक चार ब्रिज बनने वाले थे उसको भी पूरा नहीं कर पाए। आप विकास की क्या बात करते हो, आप सिर्फ नरवा गरवा घुरवा बारी की बात करो और कौन तरफ चले संगवारी उसकी बात करो बस।

ये भी पढ़ें: CG BREAKING: डी पुरंदेश्वरी की छत्तीसगढ़ से छुट्टी, अब इन्हे मिली प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी…

स्काईवॉक को लेकर सीएम बघेल ने क्या कहा था?

दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने रायपुर में रोड शो भी किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि, रायपुर शहर में लोगों की सुविधा के लिए भाजपा सरकार ने स्काईवॉक का काम शुरू किया था लेकिन कांग्रेस सरकार आने के बाद उस काम को रोक दिया गया है। खबर ये भी है कि, इसे तोड़ने वाले भी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जेपी नड्डा के इस बयान पर पलटवार किया था। सीएम ने कहा था कि, जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ आए है, महंगाई और बेरोजगारी पर उन्होंने कुछ नहीं बोला। पेट्रोल, गैस, डीजल इस पर कुछ नहीं कहा। लेकिन स्काईवॉक के बारे में उन्होंने जरूर कहा। यदि स्काईवॉक को ढहाना चाहते तो 4 साल बीत गए इतने दिनों में ढहा देते। यह डॉ. रमन सिंह और राजेश मूणत के कमीशन खोरी का स्मारक है। उसको हम लोग नहीं ढायेंगे नड्डा जी आप चिंता न करें।

Related Articles