Topchandखेल

डायमंड लीग फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय बने नीरज चोपड़ा, बनाया खास रिकॉर्ड…

खेल डेस्क, तोपचंद। Neeraj chopra champion in diamond league 2022: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Javelin Thrower Neeraj Chopra) ने ज्यूरिख में डायमंड लीग (Diamond League in Zurich) फाइनल्स का खिताब जीतकर एक और इतिहास रच दिया है। यह कारनामा करने वाले वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए है। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में चोट के कारण हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन अब वे ठीक होने के बाद एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी का आयोजन 18 सितंबर से, 15 देशों के 500 खिलाड़ियों के बीच होगा शतरंज का मुकाबला, विजेता को मिलेगा 35 लाख  

डायमंड लीग फाइनल में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra in Diamond League Final) की शुरुआत अच्छी नहीं थी। फाइनल का आगाज उन्होंने फाउल के साथ किया और वह लिस्ट में सबसे नीचे थे। मगर, अगले ही प्रयास में नीरज ने 88.44 मीटर दूर भाला फेंककर पहला स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें: FACT CHECK: मूणत का पोस्ट: 10 साल पुरानी तस्वीर उठाकर ‘भारत जोड़ो’ से जोड़ दिया, लेकिन पकड़े गए

नीजर ने इसके बाद तीसरे प्रयास में 88.00 मीटर, चौथे में 86.11 मीटर, पांचवें में 87.00 मीटर और छठे प्रयास में 83.60 मीटर दूर भाला फेंका। नीरज के बाद चेक गणराज्य के जैकब वाडलेच 86.94 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे पायदान पर रहे जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर ने 83.73 मीटर की दूरी तय कर तीसरा स्थान हासिल किया।

Related Articles