Topchandख़बर जरा हटके

छात्र ने मानी सलाह और एक महीने में की 664 करोड़ रुपए की कमाई, कुछ इस तरह बनाया कमाई का रास्ता?

खबर ज़रा हटके, तोपचंद : इस दुनिया में हर कोई पैसे कमाने के बारे में सोचता है. अधिकांश लोग ऐसे है दुनिया में जो यह चाहते है की जल्द से जल्द उन्हें कम समय से बहुत सारा पैसा मिल जाये और वह आमिर हो कर अपने सारे सपने पुरे कर ले. अगर हम आपसे कहे की ऐसा ही कुछ एक छात्र के जीवन में हुआ तो आप भी एक बार इस बात पर यकीन नहीं करेंगे।

छात्र ने 664 करोड़ रुपए की कमाई (Student earned Rs 664 crore) कर ली. छात्र ने चाचा के साथ बातचीत के बाद इन्वेस्टमेंट का प्लान बनाया था. अप्लाइड मैथमेटिक्स एंड इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रहे इस छात्र को इस इन्वेस्टमेंट से बेहद कम वक्त में भारी मुनाफा हुआ. करोड़ों की कमाई के बावजूद उनकी जिंदगी में खास बदलाव नहीं आया है.

क्या है पूरा मामला ?

एक छात्र ने मार्केट में ₹215, करोड़ लगाए। जिसके एक महीने बाद स्टॉक्स बेचने पर उसे करीबन 879 करोड़ रुपए मिल गए। यानी सिर्फ एक महीने में छात्र ने 6,64, करोड़ की कमाई कर ली छात्र ने कहा कि इस कमाई की वजह से पैरंट्स को उनकी किडनैपिंग का डर सताने लगा है। मामला अमेरिका का है। 20 साल के इस छात्र ने जिसका नाम जैक फ्रीमैन है। वह यूनिवर्सिटी और साउथ कैलिफोर्निया का छात्र है। जैक अल्पाइन मैथ्मेटिक्स एंड इकोनॉमिक्स में पढ़ाई कर रहा है। उन्होंने Bed bath and beyond कंपनी के स्टॉक खरीदे थे।

खरीदे थे 50 लाख शेयर?

जेक ने जुलाई में 440 रुपए के हिसाब से करीब 50 लाख शेयर खरीदे थे. जब एक महीने बाद ही इस स्टॉक की कीमत 2160 रुपएतक पहुंच गई तो उन्होंने उसे बेच दिया. जेक फ्रीमैन का कहना है कि उन्होंने दोस्तों और परिवार के लोगों से ही पैसे उधार लेकर शेयर मार्केट में लगाए थे. खास बात यह है कि पिछले हफ्ते ही कंपनी के CFO गुस्तावो अर्नल ने 52 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था. इससे पहले उन पर इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए एक मुकदमा दर्ज करवा दिया गया था. दावा है कि कंपनी ने कुछ लोगों के फायदे के लिए धोखाधड़ी कर आम लोगों को 96 अरब रुपए का नुकसान पहुंचाया.

क्या कहना है छात्र का ?

DailyMail.com से बातचीत में जेक फ्रीमैन ने अपनी करोड़ों की कमाई को लेकर कहा- मेरे पैरेंट्स सोचते हैं कि शायद मुझे कोई किडनैप कर लेगा. लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है.

जेक फ्रीमैन ने बताया कि उन्होंने चाचा के साथ स्टॉक्स को लेकर बातचीत के बाद करीब 200 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट किया था. उन्होंने दावा किया कि कंपनी की धोखाधड़ी और कंपनी के CFO की सुसाइड से उनका कोई कनेक्शन नहीं है.

जेक ने कहा- स्टॉक की कीमत में जल्दी तेजी आई कि मैं भी शॉक्ड रह गया था. शुरुआत में मैंने 6 महीने के लिए स्टॉक खरीदा था लेकिन फिर प्रॉफिट बुक करने के बाद मैंने समय से पहले इसे बेच दिया.

Related Articles