Topchandक्राइमदुर्गरायपुरसूरजपुर

EOW की टीम ने रिश्वत लेते पटवारी और जिला शिक्षा कार्यालय के बाबू को पकड़ा, काम कराने के नाम पर मांगे थे रुपए

तोपचंद, रायपुर। प्रदेश में EOW और ACB की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। रिश्वत लेने वाले जिला शिक्षा अधिकारी में पदस्थ बाबू और पटवारी को गिरफ्तार किया है। ईओडब्ल्यू / एसीबी छत्तीसगढ़ रायपुर के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एसीबी यूनिट अंबिकापुर. एसीबी रायपुर की टीम ने आज कार्यवाही कर अवैध पारितोषिक की मांग करने वाले 2 कर्मचारियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक प्रार्थी ने एसीबी अंबिकापुर में शिकायत की थी कि विद्यालय के वर्ष 2021-22 के मान्यता के नवीनीकरण हेतु जिला शिक्षा कार्यालय सूरजपुर में आवेदन प्रस्तुत किया गया था, जो वर्तमान में लंबित है। इस संबंध में कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला सूरजपुर में पदस्थ जुगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड-02 ने 15,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई शिकायत का सत्यापन कराया गया। प्रार्थी और आरोपी के मध्य 15,000 रूपये देने की सहमति बनी शिकायत सत्यापन होने पर आज गुरुवार को आरोपी जुगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड 02 को प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत 15,000 रूपये लेते जिला कार्यालय के बुक डिपो से पकड़ा गया।

इसी तरह प्रार्थी ने एसीबी रायपुर में शिकायत की थी कि नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका बनाने के एवज में नीलकमल सोनी, पटवारी, कोहका मिलाई, द्वारा 6,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई। शिकायत का सत्यापन कराया गया प्रार्थी और आरोपी बीच 6,000 रूपये देने की सहमति बनी। शिकायत सत्यापन होने पर आज गुरुवार को आरोपी नीलकमल सोनी, पटवारी प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत 6,000 रूपये लेते पटवारी कार्यालय जामुल से पकड़ा गया।

Related Articles