Topchandराज्यरायपुर

नगर निगम सामान्य सभा की बैठक में बहसः इन एजेंडों पर हुई चर्चा, रायपुर को 7वां स्थान मिलने पर हुआ सम्मान…

तोपचंद, रायपुर। गुरुवार को रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक हुई। इस बैठक में शहर के विकास के 13 एजेंडों पर चर्चा की गई। जैसे ही बैठक शुरू हुई विपक्ष के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। वार्ड में सही काम नहीं होने और सड़कों में गड्ढों को लेकर भाजपा पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। वहीं रहने वाले अच्छे शहरों में रायपुर को देशभर में 7वां स्थान मिला है। जिसपर महापौर और नेता प्रतिपक्ष व उप नेता प्रतिपक्ष का सम्मान भी किया गया।

ये भी पढ़ें: CG News: 8वीं की छात्रा का न्यूड वीडियो 12वीं के 2 छात्रों ने किया वायरल, शिकायत दर्ज…

भाजपा पार्षदों ने निगम से जमा फंड को लेकर पूरी जानकारी का ब्यौरा मांगा जिसका सही तरीके से उत्तर नहीं मिलने में भाजपा पार्षद नाराज दिखे। बीजेपी पार्षदों ने सड़कों के गड्ढ़े भरने की मांग की।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष ने मीनल चौबे ने गोलबाजार के दुकानों पर टेंडर की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया। कांग्रेस पार्षद अनवर हुसैन ने कहा कि, व्हील के सम्बंध में चौथे वित्त आयोग में अधिकारियों ने राशि खर्च की थी पर जानकारी नहीं दे पाए। वहीं मोर महापौर-मोर द्वार शिविर में आवेदनों को लेकर भाजपा पार्षदों ने इसपर काम नहीं होने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें: CG Crime: रात को चेकिंग में पकड़ाया हिस्ट्रीशिटर मैडी, पुलिस ने निकाला जुलूस, देखें वीडियो…

आवास को लेकर बहस

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी बहस हुई। नेता प्रतिपक्ष ने नाम बदलने और हितग्राहियों से ज्यादा राशि लेने की बात कही तो इसके जवाब में महापौर ने कहा “मोर मकान मोर आवास” के नाम पर गरिब परिवारों को आवास दिया जा रहा है। इससे पहले भी कई बार नाम बदले गए है।

ये भी पढ़ें: राजनंदगांव DEO को मिली रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी, आदेश जारी

इन एजेंडों पर हुई चर्चा

  • गुढ़ियारी मुख्य मार्ग का नामकरण भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से मार्ग का नामकरण एवं प्रतिमा लगाई जाए।
  • शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड क्रमांक 38 में पंडित नंद किशोर पांडे की प्रतिमा लगाई जाए।
  • डंगनिया को महादेव घाट से जोड़ने वाले मार्ग का नामकरण वीर चक्र से शहीद राजीव पांडे के नाम किया जाए।
  • वार्ड 65 के हरिजन बस्ती का नाम सतनामी पारा किया जाए।
  • गोल बाजार स्थित भूमि के व्यवसायियों को मालिकाना हक दिए जाए।

Related Articles