Topchandराज्यरायपुर

CG Weather: छत्तीसगढ़ में फिर होगी जमकर बारिश! मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में दी चेतवानी…

तोपचंद, रायपुर। Heavy rain in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही एक बार फिर से प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 9 सितंबर यानी कल बस्तर और दुर्ग संभाग में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: CG News: 8वीं की छात्रा का न्यूड वीडियो 12वीं के 2 छात्रों ने किया वायरल, शिकायत दर्ज…

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पूर्व- मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है, इसके अगले 48 घंटे में और प्रबल होकर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी-उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश-दक्षिण तटीय उड़ीसा के ऊपर पहुंचने की संभावना है। मानसून द्रोणिका जैसलमेर, भोपाल, गोंदिया, जगदलपुर, कलिंगपटनम, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर निम्न दाब के केंद्र तक, माध्य समुद्र तल पर स्थित है।

ये भी पढ़ें: CG Crime: रात को चेकिंग में पकड़ाया हिस्ट्रीशिटर मैडी, पुलिस ने निकाला जुलूस, देखें वीडियो…

चंद्रा ने बताया कि, छत्तीसगढ़ में 9 सितंबर को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा भी होने की संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

Related Articles