Topchandधर्म

Astro Tips: रोज करें ये 5 काम, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सुख-समृद्धि से भरा रहेगा जीवन…

नेशनल डेस्क, तोपचंद। Astro Tips: सभी लोग अपने जीवन में सुख-समृद्धि (happiness and prosperity) चाहते है। इसके लिए वे भगवान से प्रार्थना और कड़ी मेहनत भी करते है। लेकिन सभी के जीवन में तमाम प्रकार की खुशियां नहीं आ पाते। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार कुछ कार्य दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल देते हैं। वहीं जीवन में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है। ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक इन 5 कार्यों को अगर आप नियमित करते रहेंगे तो मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा बनी रहेगी वहीं आप भी उर्जा से परिपूर्ण रहेंगे।

ये भी पढ़ें: SSC Recruitment 2022: स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘C’ और D’ के लिए आज से आवेदन शुरू, जाने पूरी डिटेल…

तो आइए जानते है वे पांच कार्य

  1. ज्योतिष शास्त्र के मुतबिक घर में रोजाना पूजा-पाठ और पूजा स्थल पर तिल के तेल या घी का दीपक जलाना शुभ होता है। ऐसा नियमित रूप से करने पर घर से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं।
  2. शास्त्रों के अनुसार रोज पूरब दिशा की ओर मुंह करके भोजन करना चाहिए। माना जाता है कि, मां लक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा की विशेष कृपा प्राप्त होती है। साथ ही घर में शांति रहती है।
  3. पूजन सामग्रियों का कभी अपमान नहीं करना चाहिए। अगर जल में प्रवाहित नहीं कर सकते तो उन्हें मिट्टी में दबा दें।
  4. तुलसी के पौधे में रोज जल देना चाहिए। शाम को तुलसी माता को श्राद्धापूर्वक दीपक दिखाना चाहिए। माना जाता है कि, जो ऐसा करते है उनके दुर्भाग्य दूर हो जाते हैं।
  5. रोजाना सुबह स्नान के बाद घर के ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करना अच्छा रहता है। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वहीं घर मंे खुशहाली और समृद्धि बना रहता है।

https://youtu.be/s1g2udjYvVU

Related Articles