Uncategorized

शाह बोले मोदी का नाम और काम दुनिया जानती है, हजारों की संख्या में लोग पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री को सुनने, यहां पढे अपने भाषण में क्या क्या कहा अमित शाह ने ….

छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, चुटकी में नक्सलवाद खत्म हो जायेगा। अमित शाह के इस बात से अब प्रदेश की राजनीति गरमा गई है।

रायपुर, तोपचंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल के सफर पर आधारित पुस्तक के संदर्भ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में आयोजित सेमिनार में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका नाम और काम सारा देश जानता है। सारी दुनिया जानती है। यहां परिवारवाद नहीं चलता है। तुष्टीकरण नहीं चलता है। देश की राजनीति बदल गई है।

नक्सलवाद को लेकर कही बड़ी बात।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, नक्सलवाद चुटकी में खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में नक्सलवाद खत्म हो रहा है। छत्तीसगढ़ में भी यह खत्म होगा। बस जरूरत यह है कि यहां की सरकार बदल दो। श्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश को 8 साल तक भ्रष्टाचार विहीन सरकार दी है। आज तक विपक्ष हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सका।

[email protected] को लेकर क्या बोले?

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों ने अनेक रूप में देखा है। कोई उन्हें गरीबों को बिजली पानी राशन स्वास्थ्य सुविधा देने वाले के रूप में देखता है। कोई विकास की राजनीति करने वाले के रूप में देखता है। कोई योग को सारी दुनिया में फैलाने वाले तपस्वी के रूप में देखता है। उन्हें शब्दों में बांधना मुश्किल है। मोदी जी ने 50 साल के सार्वजनिक जीवन में केवल दूसरों के लिए सोचा है। दूसरों के लिए काम किया है और उनके 20 साल के सत्ता के जिस सफर पर इस पुस्तक में विशिष्ट लोगों ने अनुभव व्यक्त किए हैं, वह सारी दुनिया के सामने है।

मोदी जी के प्रधानमंत्रित्व काल में 2 राष्ट्रपति चुनाव का अवसर मिला है। सबसे पहले उन्होंने गरीब परिवार के रामनाथ कोविंद जी को राष्ट्रपति के रूप में सम्मान दिलाया और इस बार गरीब से गरीब परिवार की आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाया। मोदी जी ने भारत माता का सम्मान सारे विश्व में बढ़ाया है। वह विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उनके नेतृत्व में भारत ने विकास की वह ऊंचाइयां स्पर्श की हैं, जिनकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। मोदी जी पर आधारित पुस्तक से लोगों को प्रेरणा मिल सकती है। मार्गदर्शन मिल सकता है। इसलिए इस पुस्तक को आम लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए।

मोदी के मार्ग पर लोग चल पड़ते हैं तो इससे देश का बहुत कल्याण होगा। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में सबसे बड़ा परिवर्तन यह आया है कि 60 करोड़ लोगों को यह एहसास हुआ है कि उनका भी कोई अस्तित्व है। मोदी जी ने करोड़ों लोगों के बैंक खाते खुलवाए। उन तक सारी सुविधाएं पहुंचाई। देश में कई करोड़ लोग ऐसे थे, जिनके पास घर ही नहीं था। जिनके पास घर था तो शौचालय नहीं था। ऐसे गरीब लोगों को मोदी जी ने घर दिलाया।

शौचालय बनवाया। जिनके घर शौचालय नहीं होता, उनकी तकलीफ मोदी जी ने समझी। उन्होंने माताओं बहनों को सम्मान दिलाया। कई करोड़ लोग ऐसे थे जो कंडे जलाकर खाना बना रहे थे। कई करोड़ लोगों के घर में बिजली नहीं थी। ऐसे लोगों के जीवन में मोदी जी ने क्रांतिकारी बदलाव लाया है।

गरीबों को मिला हक:

इस मुद्दे पर शाह ने कहा पहले गरीबी हटाओ के नारे लगते थे। गरीबों के घर जाकर खाना भी खाते थे। लेकिन गरीबी नहीं हटी। मोदी जी ने उन्हीं गरीबों को एहसास करा दिया कि गरीबी कैसे हटती है और गरीब का भला कैसे होता है। मोदी जी ने गरीबों को देखा है। गरीबी को देखा है। अनुभव किया है और गरीबों के लिए उनके मन में जो सोच है, उसे उन्होंने अमल में लाकर गरीबों के कल्याण की योजनाएं साकार की हैं। कोरोना महामारी के समय उन्होंने विश्व में अग्रणी भूमिका निभाते हुए देश में ही वैक्सीन बनवाई और देश के साथ साथ दुनिया के अनेक देशों में पीड़ित मानवता को मदद पहुंचाई।

अमित शाह का मोदी@20 छत्तीसगढ़ के संयोजक ओपी चौधरी, दीपक म्हस्के, नलिनीश ठोकने,अनुराग अग्रवाल, पंकज झा, शताब्दी पाण्डेय, ने परंपरागत छत्तीसगढ़ी खुमारी, कौड़ी जैकेट और आदिवासी संस्कृति के प्रतीक श्रृंगी सिंगी पहनाकर स्वागत किया ।

Related Articles