Topchandदुर्ग

तीन बड़े प्रोजेक्ट का आज सीएम भूपेश करेंगे लोकार्पण, भिलाई को प्रदेश के सबसे बड़े सी-मार्ट और मदर्स मार्केट, सर्व मांगलिक भवन की मिलेगी सौगात

तोपचंद, भिलाई। प्रदेश में आज तीजा-पोला का त्यौहार मनाया जा रहा है।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भिलाई में तीन बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। शनिवार की शाम 6 बजे लोकार्पण कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया करेंगे।

विधायक देवेंद्र यादव ने बताया लोकार्पण कार्यक्रम में पावर हाउस स्थित प्रदेश का सबसे बड़ा सी मार्ट, मदर्स मार्केट और करीब 3 करोड़ की लागत से बने गौरवपथ बैकुंठधाम में बने डॉ. भीमराव अम्बेडरकर सर्वसमाज मांगलिक भवन का लोकार्पण सीएम भूपेश बघेल द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का भी लोकार्पण किया जाएगा। भिलाईवासियों के लिए 2 एकड़ में 3 करोड़ की लागत से मांगलिक भवन बनाने की योजना बनाई थी। जो अब बन कर तैयार हो गया है। जिसे शनिवार को सीएम भूपेश बघेल शहरवासियों को समर्पित करेंगे।

विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि सामान्य व गरीब वर्ग के लोगों को अपने बेटा- बेटी की शादी, सगाई व अन्य कार्यक्रम के लिए होटल व बड़े महंगे प्राइवेट शादी हॉल किराए में लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने आम नागरिकों के लिए एक भव्य सर्व सुविधा युक्त मांगलिक भवन का निर्माण कराया है। इससे लोगों का काफी लाभ होगा। यहां मैरिज हाल, ग्रीन रूम के साथ ही यहां एक बड़ा किचन भी बनाया गया है। साथ ही इस भवन में मेहमानों के ठहने के लिए 25 कमरे होंगे। जिसमें से 20 कमरे लेटबॉथ अटेच है। यहां के कमरों में एसी लगा हुआ है।

35000 महिलाओं को स्वरोजगार

विधायक देवेंद्र यादव ने शहर की माताओं और बहनों को आत्मनिर्भर बनाने उन्हें स्वरोजगार देने के लिए एक बड़ी योजना बनाई है। इसी के तहत पावर हाऊस में  मदर्स मार्केट बनाया गया है। जो बन कर तैयार हो गया है,जिसका लोकार्पण सीएम भूपेश बघेल के हाथों किया जाएगा। यहां भिलाई की 35000 महिलाएं जो स्व सहायता समूह से जुड़ी है, उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। 21 दुकानों को लॉटरी के माध्यम से आबंटित करेंगे।

प्रदेश का सबसे बड़ा सी-मार्ट

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा पावर हाउस में मदर्स मार्केट के बाजू में ही प्रदेश का सबसे बड़ा सी-मार्ट बनाया गया है। जहां महिलाओं द्वारा तैयार किए जाने वाले उत्पादों को एक बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए इसकी परिकल्पना की गई है। जिसके तहत एक बड़े बिग शॉपिंग मॉल की तरह इसे तैयार किया गया है। यहां छत्तीगसढ़ की पारंपरिक चीजे, वनोपज, औषधी आदि भी मिलेगी।

सपना होगा साकार

विधायक देवेंद्र ने कहा हमारी माताओं और बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमने मदर्स मार्केट बनाने का प्लान किया था। आज यह सपना साकार होने वाला है। साथ ही कैंप क्षेत्र के लोगों को आम सामान्य नागरिकों को अपने बेटा-बेटियों की शादी के लिए महंगे हॉल बुक करके की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सोंच के साथ ही हमने सर्व सुविधा युक्त मांगलिक भवन बनाया है।

Related Articles