Topchandक्राइम

Raipur Crime News: ‘हथौड़ी’ से वार कर लूट को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला ?

तोपचंद, रायपुर। राजधानी के गंज थाना इलाके में SBI ग्राहक सेवा केंद्र में संचालक के सिर पर हथौड़ी से वार कर पैसे लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपी ने पैसे की लेन-देन को लेकर दुकान संचालक पर जान लेवा हमला किया है। आरोपी इससे पहले भी 2 बार घटना को अंजाम देने की नियत से दुकान में आया था लेकिन वापस चला गया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से नगदी 38 हज़ार रुपये बरामद किया है।

क्या है मामला?

पुलिस के मुताबिक घटना 23 अगस्त की शाम 5 बजे फाफाडीह चौक स्थित एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र की है। दुकान संचालक याला प्रकाश अपने दूकान में बैठा था। तभी एक अज्ञात व्यक्ति एक अज्ञात युवक मास्क पहनकर दुकान में फोटो कॉपी कराने आया था। जिसके कुछ समय बाद युवक ने अपने बैग से हथौडा निकालकर याला प्रकाश के सिर पर तीन बार वार कर दिया। जिससे याला प्रकश ओछित होकर गिर पड़ा।

फिर युवक ने दुकान के कैश काउंटर को हथौड़ा से तोड़कर नगदी रकम लूट कर फरार हो गया। पीड़ित के भाई वाय्राज शेखर की इस घटना की शिकायत गंज थाना में की। जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध जांच में जुट गई।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने दिए निर्देश :

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों खंगाला गया। इसी दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई और आरोपी की पहचान बलौदा बाजार के ग्राम बरड़ी निवासी अभिषेक यादव के रूप में की गई। पुलिस ने अभिषेक यादव की पतासाजी कर पकड़ा।

इस वजह से दिया वारदात को अंजाम?

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पहले वह किसी काम से रायपुर आया था। इसी दौरान उसके पैसे खत्म हो गये थे जिस पर आरोपी ने अपने एक परिचित से पैसे की मांग करते हुए वह याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में गया। याला प्रकाश के खाते पर क्यू आर कोड के जरिए आरोपी के परिचित ने 3,000 रूपये भेज दिया। जिस पर याला प्रकाश ने कहा कि उसके पास 3,000 रूपये की आया ही नहीं है।

आरोपी ने अपने परिचित से मैसेज का फोटो भी मंगाया, परंतु याला प्रकाश ने आरोपी को रकम नहीं दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर आरोपी ने याला प्रकाश से बदला लेने की नियत से लूट की योजना बना डाली। योजना के अनुसार आरोपी पहले भी 2 बार लूट करने की नियत से याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में आया था परंतु घटना को अंजाम नहीं दे पाया गया।

पुलिस ने मामले को लेकर क्या कहा?

एसएसपी ने बताया कि दिनांक घटना को आरोपी अभिषेक यदा पुनः याला प्रकाश के दुकान में जाकर पहले फोटो कापी कराया इसके बाद मौका पाकर अपने पास रखें हथौड़ी से याला प्रकाश के सिर पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसे घायल कर दिया। फिर अपने हाथों में ग्लब्स पहनकर कैश काउंटर में रखें नगदी रकम को लूट कर फरार हो गया था। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट की नगदी रकम 38,510 रूपये और घटना में प्रयुक्त हथौड़ी, ग्लब्स एवं बैग को जप्त कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Related Articles