Topchandक्राइमराज्यरायपुर

Raipur Crime: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस कितनी जागरूक? 19 साल की युवती के साथ दुष्कर्म, जब पुलिस से मांगी मदद तो कहा जाओ …

Raipur Crime: How aware is the police about the safety of women? 19-year-old girl raped, when asked for help from the police, where should I go…

crime raipur 2
crime raipur 2

रायपुर, तोपचंद : 19 Year Old Girl Raped In Raipur : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय से महिलओं के साथ दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. ऐसे में जहाँ पुलिस महिलों से जुड़े अपराध में कमी आने की बात करती है तो वही फिर राजधानी रायपुर (Raipur) में ही एक और दुष्कर्म का मामला सामने आया है. लेकिन इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि इस मामले को लेकर जब पुलिस (Raipur Police) से युवती ने मदद की गुहार लगाई तो पुलिसकर्मियों ने मामले की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए साफ कह दिया की DAIL 112 में कॉल करके मदद मांग लीजिये।

क्या है मामला ?

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार मामला वीआईपी रोड (VIP Road) स्थित एक होटल का है जहाँ 19 वर्षीय एक मॉडल अपने दोस्त से मिलने पहुंची थी लेकिन उसे अंदाज़ा भी नहीं था की उसके साथ ऐसा कुछ हो जायेगा। इस मामले की जानकरी जब युवती ने राजेंद्र नगर थाने (Rajendra Nagar Police) में दी तो उनका रवैया ऐसा था जैसे ये कोई चोरी की घटना हो और युवती से कह दिया की आप dial 112 में कॉल करके मदद मांग लीजिये मैडम।

हालाँकि मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से इसे दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है. मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस की ओर से ज्‍यादा जानकारी नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि रेप के आरोपी को पहले भी अन्‍य मामलों में पुलिस हिरासत में ले चुकी है।

अब तक पुलिस के हाथ खली ?

घटना के 2 दिनों बाद युवती ने तेलीबांधा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद बलात्कार का आरोपी साहिल जैन (Sahil Jain) फरार बताया जा रहा है। अभी तक उसकी गिरफ्तारी की खबर नहीं है। आरोपी का नाम साहिल जैन (Sahil Jain) बताया जा रहा है, जो रायपुर (Raipur) के एक बड़े कारोबारी का बेटा है. आरोपी की खुद की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी बताई जा रही है.

पहले भी लोगों की जान से खेलवाड़ कर चूका है यह शख़्स ?

बता दे की पिछले साल नवंबर के महीने में देर रात रायपुर के एमजी रोड (MG Road) में कारोबारी के बेटे ने राहगीरों पर कार चढ़ा दी थी. इस हादसे में 4 लोग घायल हो गए थे. एमजी रोड की नाइट चौपाटी में ये हादसा हुआ था. कार चालक नशे में ड्राइविंग कर रहा था. उसने राहगीरों के साथ ही 2 खड़ी कार को भी टक्कर मार दी. इस दौरान चौपाटी पर खड़ी महिलाओं और बच्चों की जान बाल-बाल बच गई. घटना के बाद वहीं मौजूद भीड़ ने कारोबारी के बेटे की कार (Car) को घेर लिया. कार से चाबी निकाल ली और कार चला रहे युवक की पिटाई कर दी. सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची.

Related Articles