Topchandजांजगीर-चाम्पाराज्य

पुलिस महिलाओं और छात्राओं को बता रही अभिव्यक्ति एप के फायदे, अब एक क्लिक से होगी शिकायत…

तोपचंद, जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से स्कूल, कॉलेज की छात्राओं और महिलाओं को जागरूक करने के लिए अभिव्यक्ति एप बनाया गया है। इसके माध्यम से महिलाओं और छात्राओं को आत्मरक्षा और पुलिस से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी जाती है। इसी क्रम में जांजगीर पुलिस के द्वारा इसके प्रचार-प्रसार के लिए मुहिम चलाई जा रही है।

इस दौरान छात्राओं को बताया गया कि, अभिव्यक्ति एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर केवाईसी अपडेट कर शिकायत दर्ज कराया जा सकता है। छात्राओं एवं अन्य बालिकाओं को महिला संबंधित अपराध, गुडटच बैडटच, विभिन्न सोशल साइट्स के संबंध में बारीकी से जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें: Breaking News: खीरा बेचकर वापस लौट रहे 24 किसानों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में गिरी, कई लोग लापता…

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ पुलिस द्वारा अभिव्यक्ति नामक महिला सुरक्षा एप विकसित किया गया है। जिसके प्रचार-प्रसार के लिए निरीक्षक लखेश केंवट, थाना प्रभारी अकलतरा, सउनि शत्रुहन राठौर एवं अन्य स्टॉफ द्वारा दिनांक 26 अगस्त को अकलतरा के शासकीय इंद्रजीत महाविद्यालय में जाकर उपस्थित बालिकाओं को ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही गुड टच बैड टच महिला संबंधी अपराध के संबंध में जानकारी दी गई। इसके पूर्व अकलतरा के सरस्वती शिशु मन्दिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें महिला संबंधी अपराध मोबाईल से होने वाले ठगी पाक्सो एक्ट छेड़छाड़ के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें: सरकार बदल दो, चटुकियों में नक्सलवाद ख़त्म कर दूंगा : गृहमंत्री अमित शाह

आज इन जगहों में चलाया गया अभियान

27 अगस्त को थाना सारागांव पुलिस स्टाफ द्वारा शासकीय कन्या शाला के छात्राओं को अभिव्यक्ति एप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई जिसमें विघालय के लगभग 130 छात्र उपस्थित थे।

थाना बाराद्वार स्टाफ द्वारा जेठा के कॉलेज के छात्रों को अभिव्यक्ति एप के संबंध में जानकारी देकर अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करने की अपील की गई, उक्त कार्यक्रम में लगभग 80 कालेज की छात्रायें उपस्थित रही।

चौकी पंतोरा स्टाफ द्वारा चौकी क्षेत्र में महिला संबंधी अपराधों को रोकथाम हेतु क्षेत्र की महिलाओं को जानकारी दी गई जिसमें लगभग 30 महिलायें उपस्थित रहीं।

थाना सक्ती पुलिस स्टाफ द्वारा सामुदायिक भवन सक्ती में महिला कमांडो एवं महिला समूह ग्राम जुड़गा मेें शासकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल की छात्राओं को महिला सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करने की अपील की गई।
थाना चंद्रपुर स्टाफ द्वारा रमापति स्कूल चंद्रपुर हीरापुर में स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों को अभिव्यक्ति ऐप की उपयोगिता के बारे में जानकरी देकर जाकर डाउनलोड कराया गया।

बालिकाओं को कानून के संबंध में किसी प्रकार के असमंजस की स्थिति में पुलिस अधिकारी से जानकारी लेने की बात कही गई। बालिकाओं को सदैव जागरूक रहने और घटना घटित होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने की अपील की गई।

Related Articles