Topchandरायपुर

सीएम भूपेश ने नक्सल मोर्चे पर जुटे अधिकारियों की ली बैठक, कहा – बीजापुर और सुकमा में हो रहा विकास का कार्य  

तोपचंद, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नक्सल मोर्चे पर तैनात जुटे अधिकारियों की यूनिफाइड कमांड की बैठक हुई। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा आज की बैठक में केन्द्रीय गृह विभाग के सचिव भी शामिल हुए थे। राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव, डीजीपी, डीजी, पैरा मिलेट्री फ़ोर्स, CRPF और विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

सीएम भूपेश ने कहा वर्तमान में पैरामिलिट्री फ़ोर्स और स्टेट पुलिस के बीच समन्वय बहुत अच्छा है। कैंप बहुत सारे खोले गए हैं। कैंप के साथ-साथ विकास कार्य किए जा रहे हैं। आम जनता को मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही है।  बीजापुर, सुकमा में कहें तो लोगों के पास राशन कार्ड नहीं था, आधार कार्ड नहीं था, राशन दुकान, आंगनबाड़ी साथ ही 260 स्कूल खोले गए हैं जो बंद पड़े थे। उसको भी शुरू किए हैं।

उन्होंने कहा सड़के भी बनायी, टेलीफ़ोन के सुविधाएं बढ़ी, टावर लगे, इस प्रकार केंद्र और राज्य सरकार के सम्मिलित प्रयास से नक्सली घटे और वारदात भी कम हुई, नक्सली पीछे हटे है। लगातार हमारी कोशिशें रही हमारी नीति रही विश्वास विकास और सुरक्षा उसको लेकर आगे बढ़ें। वहीं जो प्रमुख रूप से बातें आई हैं उसमें सड़कें और बनाने की जरूरत है।

Related Articles