Topchandराज्यरायपुर

अपेक्स और जिला सहकारी बैंकों में जल्द होगी 2900 पदों पर भर्ती, 2 गुना से अधिक वेतन भत्ते पर CM नाराज…

तोपचंद, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपेक्स बैंक एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों (Apex Bank & District Co-operative Central Banks) में समकक्ष पदों पर विगत 10 वर्षों में 2 गुना से अधिक वेतन भत्तों की बढ़ोतरी (hike in salary allowances) पाए जाने पर नाराजगी (Chief Minister’s displeasure) व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के बैंकों की तुलना में 2 गुना से अधिक वेतन बढ़ोतरी पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि भविष्य में होने वाली रिक्तयों की पूर्ति शासन के समान वेतनमान पर की जाये।

ये भी पढ़ें: 10 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू… स्वतंत्रता दिवस पर जनता को संबोधित करते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा…

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अपेक्स बैंक एवं प्रदेश के सभी जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों के प्रचलित सेवा नियम एवं उनके वेतनमान के संबंध में बैठक आयोजित की गयी थी।

ये भी पढ़ें: CG TET 2022: शिक्षक बनने के लिए आज से ही करें आवेदन, जल्द होगी 10 हजार शिक्षकों की भर्ती!

2900 पदों पर होगी भर्तियां

बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए कि नवीन सेवा नियम लागू होने के बाद अपेक्स बैंक एवं जिला सहकारी बैंकों में लगभग 2900 पदों की रिक्तियां उद्भूत होंगी, उनमें शीघ्र भर्ती की कार्यवाही राज्य एजेंसी व्यापम के माध्यम से भर्ती की कार्यवाही शीघ्र की जाये, जिससे प्रदेश के बेरोजगार युवकों को लाभ प्राप्त हो सके।

Related Articles