Topchandरायपुर

सीएम भूपेश की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक, सहकारिता विभाग में 2700 पदों पर होगी भर्ती

तोपचंद, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान मुख्य रूप से सहकारी बैंकों में रिक्त पदों पर भर्ती एवं नई समितियों में भर्ती को लेकर चर्चा की गई। बैठक में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर,  सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, अध्यक्ष अपेक्स बैंक बैजनाथ चंद्राकर, मुख्य सचिव अमिताभ जैन समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में सीएम भूपेश ने सहकारी बैंकों और नई समितियों में रिक्त 2700 पदों पर भर्ती लेने का निर्णय लिया गया।सहकारिता मंत्री डॉक्टर प्रेम साय सिंह टेकाम ने बताया कि सहकारी बैंकों में रिक्त पदों पर भर्ती एवं नई समितियों में भर्ती को लेकर चर्चा की गई। जो समिति की संख्या 1333 थी उसे बढ़ाकर 2058 किया गया है। 

मंत्री टेकाम ने बताया, 200 से ज्यादा समितियों में प्रबंधक नहीं है। नई समिति बढ़ने के कारण भर्ती नहीं हुई है। इन समितियों के माध्यम से धान खरीदी भी होती है और ऋण वितरण भी किया जाता है. जब खाली पद भर जाएंगे तो काम अच्छे से होगा। बैठक में लगभग 2700 पदों पर भर्ती की हरी झंडी मिली। जो जटिल एवं क्लिष्ट नियम थे, उसका सरलीकरण किया गया

Related Articles