Topchandकांकेररायपुरवीडियो

Viral : कलेक्टर प्रियंका शुक्ला का वीडियो खूब पसंद आरहा लोगों को, बच्चों को पढ़ाने का अंदाज जीत रहा दिल

तोपचंद, रायपुर। कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कलेक्टर साहिबा मोबाइल दिखाकर बच्चों से बात करते दिखाई दे रही है। मोबाइल के जरिए कलेक्टर प्रियंका बच्चे को पढ़ाते नजर आ रही हैं। मैडम का यह अंदाज लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इस वीडियो पर सैकड़ों लोग कमेंट्स भी कर रहे है।

दरअसल कलेक्टर प्रियंका शुक्ला कांकेर जिले के स्कूलों का निरिक्षण करने पहुंची। जहां स्कूलों में कलेक्टर के पढ़ाने के तरीके ने लोगों का दिल जीत लिया। प्रियंका शुक्ला एक छोटे बच्चे को अपने पास बुलाकर मोबाइल में जानवरों के फोटो दिखाती और पूछती की कौन है ये बच्चे उसका सही जवाब देते साथ ही छोटे बच्चे उनके साथ मस्ती करते हुए भी दिखाई देते है।

बता दें आईएएस प्रियंका छत्तीसगढ़ सरकार में विशेष सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग तथा अतिरिक्त प्रभार मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का प्रभार संभाल चुकी है। आयुष संचालक को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। इतने प्रभार से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार को उनके कार्य के प्रति किस कदर का भरोसा है।

आईएएस डॉ. प्रियंका शुक्ला की सोशल मीडिया पर फौलोअर्स की भी अच्छी खासी संख्या है। उनके पास तीन लाख से अधिक संख्या में ट्विटर फॉलोवर है। अपने ट्विटर अकाउंट पर वह समय-समय पर अपने कार्यों का अपडेट देते रहती हैं। इस पर वह युवाओं और यूपीएससी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों को मोटिवेट करने का भी कार्य करती हैं। प्रियंका शुक्ला के परिवार की इच्छा थी की वह यूपीएससी परीक्षा पास कर आईएएस अफसर बनें हालांकि, उन्होंने डॉक्टर बनना पसंद किया और एमबीबीएस की पढ़ाई की उन्होंने लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। अपनी एमबीबीएस की डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने लखनऊ में प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया।

Related Articles