पढ़ने लायक

छत्तीसगढ़ में कोरोना का रिपोर्ट कार्ड, शुक्रवार को जांच के लिए 81 लोग पहुंचे अस्पताल

रायपुर। कोरोना संक्रमण (कोविड़-19) शुक्रवार को अपने पैर पसार पाने में नाकामयाब रहा। शुक्रवार तक 289 लोगों के सैम्पल मेन केवल 6 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है। यानी एक भी नया केस सामने नहीं आया है। शुक्रवार को ही प्रदेश के सरकारी अस्पतालों से 81 सैम्पल लिए गए है। जो जांच की प्रक्रिया में है।

कोरोना संक्रमण का असर राज्य के चार जिले मेन फैल चुका है। रायपुर में सर्वाधिक 3 कोरोना पॉज़िटिव मिले है। बिलासपुर में 1, दुर्ग में 1, राजनांदगांव में 1 .. इस तरह कुल केस प्रदेश में दर्ज किए गए है। अच्छी बात यह है कि इस संक्रमण से अभी तक किसी की भी मौत छत्तीसगढ़ में देखने नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो सभी संक्रमित की सेहत में सुधार हो रहा है।

अगर बात करें पूरे भारत की तो, देश भर में आँकड़े का ग्राफ़ बढ़ रहा है। भारत में कुल 724 लोग कोरोना से संक्रमित है। जबकि 17 मौतें अभी तक भारत के विभिन्न राज्यों में हुई है। मृतकों में महाराष्ट्र में चार, गुजरात में तीन, कनार्टक में दो, दिल्ली, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू- कश्मीर, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति शामिल। वहीं 67 लोग इस संक्रमण से निजात पाकर अपने घर भेजें जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.