रायपुर। प्रदेश के 64 राज्य नगर सेना अग्निशमन (SDRF) के जवान इस वक़्त पुणे में फंसे हुए है। वह सभी को Advance Rescue & Academy PVT LTD Pune महाराष्ट्र में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था।

ये सभी जवान 15 मार्च को ट्रेनिंग के लिए गए हुए थे, 26 मार्च को ट्रेनिंग खत्म करके इन्हें छत्तीसगढ़ लौटना था। लेकिन, देशभर में कोरोना की वजह से बनी परिस्तिथियों को देखते हुए फिलहाल 26 मार्च के बाद भी प्रदेश नहीं लौट पाएंगे।

पुणे में जहां जवान रुके हैं, वहां के ग्रामीण उस जगह को छोड़ने का दबाव बना रहे हैं वहीं पुलिस भी जगह खाली करने के लिए कह रही है। जानकारी ये भी मिल रही है कि जवानों के रुकने की जगह से 2 किलोमीटर की दूरी पर एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति भी पाया गया है।ऐसे में जवानों ने छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

जवानों की गुहार के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को संज्ञान में लिया है और ट्वीटर जानकारी देते हुए कहा है कि मुझे सूचना है कि छत्तीसगढ़ के 64 जवान पुणे में ट्रेनिंग के लिए गए थे और लौट नहीं सके हैं।अधिकारियों ने ट्रेनिंग प्रभारी से बात की है। वहां उनके रहने खाने की पूरी व्यवस्था की गई है। जवान वहीं रुके रहें, धैर्य और सावधानी रखें। इस समय यात्रा से ज़रूरी है सुरक्षा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *