पढ़ने लायक

दारू भट्टियां खुली, सरकारी आदेश और कोरोना के खतरों को किया दरकिनार

रायपुर। कोरोना संक्रमण का एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद सरकार ने एक के बाद एक कई बड़े फैसले लेते हुए कई निर्देश जारी किए। लेकिन, उन निर्देशों का कितना पालन हो रहा है, यह जगह-जगह पर शराब की दुकानें खुली होने पर दिखाई पड़ रहा है।

राज्य सरकार ने गुरुवार को दिन भर निर्देश जारी किये। इसके तहत स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास, लाइब्ररी, ब्यूटीपार्लर, मसाज सेंटर, जिम, दारू भट्टी जैसे अनेक दुकानें बंद करने निर्देश दिए और बल भेज कर बंद भी करवाए।

राजधानी में शहर के भीतर की शराब दुकानों को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी दुकानें खुली की खुली है। कवर्धा में शहर के भीतर और बहार सभी दुकानें खुली है। राज्य के अन्य जिलों में भी कुछ इसी तरह के हालात हैं। जो आगे चल के मुसीबत का कारण बन सकती है।

सरकार के द्वारा सरकारी शराब दुकान का संचालन हो रहा है, शायद यही वजह है कि शराब के दुकानों में ताला नहीं लगा है। सरकार ने आदेश दिया था कि जिला के समस्त शराब की दुकाने आगामी आदेश तक बंद रहेगी। लेकिन, सरकार का कोई आदेश शराब की दुकानें खोलने को लेकर नहीं आया है। ऐसे में शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से कोरोना का संक्रमण और व्यापक होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.