रायपुर। कोरोना वायरस (कोविड़-19) का व्यापक असर भारत के व्यापार पर पड़ा है। इसने व्यापार की गति को धीमा कर दिया है। कोरोना वायरस का भय कहे या लोगों इसके प्रति जागरूकता बाज़ार पूरी तरह से ठंडा होने लगा है।

सरकार के निर्देश और अपील के बाद लोग जितना हो सके उतना कम अपने घरों से निकल रहे हैं। ट्रैवल्स के बिज़नेस पर इसका ख़ास असर देखने को मिला है। यात्री बस, टेम्पो और कैब ख़ाली सड़कों में देखने को मिला रहे हैं। जबकि किराना दुकान, राशन दुकान, पान की दुकान और अन्य दुकानें भी लगभग बंद ही नजर आ रहा है।

लोग अपने ज़रूरत की समान का स्टॉक ख़रीद घर पर ही रहना पसंद कर रहे हैं। कोई भी इस महामारी के दौर में रिस्क नहीं लेना चाह रहा है। इसी कारण से प्रदेश के बाज़ार शांत है। अगर इस तरह के हालात महीने भर रहते हैं तो इसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है।

कोरोना के प्रति लोग काफ़ी सजग नजर आ रहे है। वहीं लोगों के मन यह सवाल भी उठ रहा है कि स्थिति कब तक सामान्य हो पाएगी। सरकार का मानना है कि तापमान बढ़ने पर इसका असर कम होगा। लेकिन, सरकार की ओर से जब तक कोई राहत भरा एलान नहीं किया जाता तब तक हालात जस के तस ही रहने वाले हैं।

यह भी देखें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *