रायपुर। कोरोना को ले कर हेल्थ इमरजेंसी और कल का जनता कर्फ्यू के बीच एक अच्छी खबर आ रही है. राज्य में तीन नये मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं. केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरबा, महासमुंद और कांकेर में नए मेडिकल कालेज को मंज़ूरी दे दी है।

इस बात की जानकारी सीएम भूपेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा करते हुए बताया कि “इस कठिन समय में बताते हुए संतोष हो रहा है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ के कोरबा, महासमुंद और कांकेर में तीन नए मेडिकल कालेजों को स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है”।

स्थापित होने वाले एक मेडिकल कॉलेज की लागत 325 करोड़ रूपए होगी। इसमें केन्द्र सरकार का अंश 60 प्रतिशत लगभग 195 करोड़ रूपए और राज्य सरकार का योगदान 40 प्रतिशत लगभग 130 करोड़ रूपए होगा। इन तीनों मेडिकल कॉलेज के लिए राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार के साथ पृथक-पृथक एम.ओ.यू. किया जाएगा। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव को छत्तीसगढ़ में तीन नए मेडिकल कालेजों की स्थापना के प्रस्ताव की मंजूरी की सूचना पत्र द्वारा भेजी गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *