रायपुर। राजधानी के विमानतल पर विदेश प्रवास से लौट कर आ रहे यात्रियों के असहयोग के चलते कोरोना वायरस संक्रमितों की स्क्रीनिंग में स्वास्थ्य विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। संदिग्धों की पहचान और आइसोलेशन में सहयोग नहीं मिलने के कारण नवा रायपुर के झांझ में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर और निमोरा में की गई व्यवस्था के सुचारू संचालन में भी समस्या आ रही है।

यात्रियों के असहयोग और कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान व आइसोलेशन में परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गृह विभाग से इन जगहों पर राजस्व अधिकारियों तथा पुलिस बल तैनात करने कहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश से लौटने वाले नागरिकों की स्क्रीनिंग और उनके परिजनों एवं अन्य लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रखने 14 दिनों की निगरानी में रखने की सर्वसुविधायुक्त व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने भी कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने प्रभावित क्षेत्रों से लौटे और आम लोगों से सहयोग की अपील की है।

 उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में सहभागिता निभाते हुए विदेश यात्रा से लौटे लोगों की जानकारी तत्काल हेल्पलाइन नंबर 104 पर देने कहा है, ताकि इसका फैलाव रोकने आवश्यक कदम उठाए जा सके।

यह भी देखें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *