पढ़ने लायक

तोपचंद की दो महीने पहले दी गयी खबर पर आखिरकार अब लगी मुहर, सुब्रत साहू बने सीएम के अपर मुख्य सचिव

रायपुर बीते 16 जनवरी 2020 को तोपचंद डॉट कॉम ने अपने सूत्रों से मिले जानकारी के मुताबिक एक एक्सक्लूसीव खबर अपने पाठकों को दी थी, कि जल्द ही मुख्यमंत्री कार्यालय में कुछ फेरबदल होने की आशंका है और यह कोई छोटी मोटी नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ही बदले जाने वाले हैं. जिसे लेकर मुख्यमंत्री के तत्कालीन प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी की जगह नए अधिकारी की नियुक्ति किये जाने का दावा तोपचंद ने किया था. यही नहीं इनकी जगह पर पदस्थ होने जा रहे अधिकारी का नाम का खुलासा भी उस खबर में किया गया था, बहरहाल अभी शाम इस खबर पर मुहर लगी और प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी के जगह पर सुब्रत साहू को नियुक्त किए जाने आदेश जारी कर दिए गए हैं.

कौन हैं आईएएस सुब्रत साहू ?

सुब्रत साहू 1992 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जोकि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त रहे और नयी सरकार आने के बाद 2019 अक्टूबर माह में उन्हें प्रमुख सचिव गृह एवं जेल विभाग के साथ ही पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था.

सुब्रत साहू के पास अब कौन कौन से विभाग ?

अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह एवं जेल विभाग, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा विभाग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्यागिकी, वाणिज्य एवं उद्योग (रेल लाइन परियोजना) का अतिरिक्त प्रभार भी सुब्रत साहू के पास ही होगा।

बहरहाल, सूबे के राजनैतिक गलियारों से लेकर इन्द्रावती होते हुवे महानदी भवन तक तोपचंद की पैनी नजर बनी हुई है, आगे और भी रोचक ख़बरों के लिए बने रहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.