रायपुर। प्रदेश पुलिस के मुखिया दूर्गेश माधव अवस्थी के निर्देश पर अवैध दारु और सट्टे की शिकायत करने, जो नंबर दिया गया है। वह अभी बंद है या कवरेज एरिया से बहार है। जी हाँ ! फोन लगाने पर यही मेसेज सुनाई पड़ रहा है। यकीन न हो तो खुद भी लगाकर देख लीजिए!

तोपचंद डॉट कॉम ने जब इस नंबर पर फोन लगाकर यह जानने की कोशिश की, कि किस तरह का रिस्पांस लोगों का इसके प्रति दिखा रहा है। तब यही सन्देश हमें मिला।

शुक्रवार को गृह विभाग की ओर से शिकायत के लिए स्पेशल सेल बनाया गया था और कहा गया था ‘सिर्फ एक फोन लगाइये, अवैध शराब पर तत्काल कार्यवाही होगी’ इसके अलावा 24 घंटे पुलिस मुख्यालय के इस नंबर पर डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक सीआईडी अरविंद कुजूर को इस सेल का नोडल अफसर बनाया है। राज्य के किसी भी क्षेत्र के नागरिक अवैध शराब की जानकारी दे सकें इसके लिये  फोन नंबर 9479190441 जारी किया गया था। इस नंबर पर जनसमान्य द्वारा कभी भी अवैध शराब की बिक्री अथवा परिवहन के संबंध में फोन कर शिकायत करने कहा गया था । लेकिन, नंबर ही चालू नहीं है ऐसे में इस पर एक कहावत बिलकुल फिट बैठता है “चिड़िया चुग गई खेत तो फिर पुलिस का क्या काम”?

डीजीपी ने ऐसे प्रकरण पर अभी तक दो कार्यवाही की है, बाग़बाहरा थाना प्रभारी और मंदिर हसौद थाना प्रभारी पर गाज गिराई है, अब देखना यह होगा कि नंबर बंद होने पर क्या एक्शन होगा।

यह भी देखें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *