रायपुर। केंद्र से आई आयकर विभाग की टीम चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर पर प्रवेश नहीं कर पाई है। टीम घर के बाहर ही मौजूद है, रात के टीम बरामदे में ही गद्दे डाल कर सोई थी। सुबह उठकर टीम ने टाइम पास के लिए पेपर पढ़ा और अब तक वहीं जमी हुई है।

इधर, सौम्या चौरसिया रायपुर में ही है। वे अपने घर नहीं जा रही है। सौम्या के घर पर आईटी की टीम की दबिश के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके बचाव में आये है और अपने मंत्री मंडल के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर उनको ज्ञापन सौंपा है।

वहां से निकलकर संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि “आयकर की रेड संघीय ढाँचे पर हमला है” एक महिला के घर पर दबिश दी है। जबकि टीम सौम्या के इंतजार में रात भर गद्दे डाल कर सोती रही।

मुख्यमंत्री ने आयकर के रेड पर ट्वीट कर कहा कि “और जो सरकार अपने राज्य में अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रही है, जहाँ मंदी तक बेअसर है। ऐसी सरकार को दिल्ली में बैठकर अस्थिर करने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं।

इधर, शनिवार को ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्री मंडल समेत कांग्रेसी सिविल लाइन स्थित इनकम टैक्स कार्यलय के बाहर धरने पर बैठे हैं। खबर हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश अपने मंत्री मंडल के साथ इस कार्रवाई को रुकवाने के लिए दिल्ली भी कूच करेंगे।

यह भी देखें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *