पढ़ने लायक

स्कूल में नाबालिग छात्रा के साथ करता रहा शिक्षक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर मामले का हुआ खुलासा … अब जा कर हुआ FIR

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में गुरु-शिष्या के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला, नारायणपुर के आरोपी शिक्षक राशिद खान अपनी सातवीं कक्षा नाबालिग छात्रा को नशे की दवाई खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस घिनौने कृत्य का खुलासा तब हुआ जब छात्रा गर्भवती हुई और उसको डरा धमका कर एक निजी अस्पताल में गर्भपात करा दिया गया।

जिले के नारायणपुर थाना के सब इंस्पेक्टर ललित सिंह नाग ने बताया कि इस मामले का खुलासा सामाजिक कार्यकर्ताओं के दखल के बाद हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता, क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, स्थानीय लोगों की मैजूदगी में पीड़िता से 5-6 घण्टे तक बात की गई। पीडिता ने पूछताछ में बताया कि स्कूल के शिक्षक राशिद खान उसे नशे की दवा का सेवन कराता था और स्कूल परिसर में ही दुष्कर्म करता था। पीडिता के बयान के बाद आरोपी राशिद के खिलाफ धारा 376,313,506,120 बी एवं पास्को एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में राशिद खान के अलावा एक बीडीसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जबकि गर्भपात करने वाले विराज नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। पूलिस की माने तो आरोपी शिक्षक के अलावे भी कई लोग प्रकरण में शामिल हो सकते हैं, उनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है। फिलहाल पुलिस को मुख्य आरोपी की तलाश है।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.