कवर्धा। कवर्धा में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास के बाहर आत्महत्या करने वाले बच्चू लाल के मामले में आज एक बड़ी गिरफ्तारी हुई। बच्चू लाल ने नगर पंचायत, कवर्धा के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता रामचंद्र साहू पर वेतन नहीं देकर प्रताड़ित करने का आरोप लगते हुए आत्महत्या की थी। इस मामले में गुरुवार को रामचंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा प्रकरण साल 2017 में हुई घटना से जुड़ा है, 8 नवंबर के दिन नगर पंचायत पंडरिया में सफाईकर्मी बच्चू लाल ने आत्महत्या की थी । बच्चू ने इससे पहले रामचंद्र के खिलाफ वेतन न देने की शिकायत की थी। अपनी शिकायत में बच्चू ने बताया था कि नगर पंचायत का अध्यक्ष रहते हुए रामचंद्र उसे वेतन के पैसे नहीं देता था, बच्चू की पत्नी सुनीता भी बतौर सफाईकर्मी काम करती थी।

करीब नौ महीने से यह दंपति वहां काम कर रहा था। रामचंद्र से बच्चू को वेतन के करीब 40,000 रुपए लेने थे। डॉ रमन के सीएम रहते उनसे भी इस मामले की शिकायत की गई थी, मगर ना सुनवाई हुई और ना ही रामचंद्र के खिलाफ कोई कार्रवाई। माना जा रहा है कि तब भाजपा के सत्ता में होने और आरोपी के सियासी प्रभाव की वजह से पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/did-bjp-buy-the-unruly-member-in-rajnandgaon/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *