बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में किसान स्टेट हाईवे जाम कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं । बुधवार से किसानों का यह प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों की मांग है कि धान खरीदी की तिथि को बढ़ाया जाए और केन्द्रों में धान ढ़कने की बेहतर व्यवस्था की जाए। मांग पूरी नहीं होने पर किसान आत्महत्या करने की धमकी दे रहे है।

चूंकि स्टेट हाई वे को जाम किये जाने की तस्वीर और खबरें आ रही थी, हमने बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल से बात कि, इस पर उन्होंने मामले की जानकारी होने से इंकार किया और प्रशासन से जानकरी लेने की बात कही।

इस बीच किसानों का कहना है कि बीजापुर के 18 केंद्रों में बारदानों की कमी की वजह से धान खरीदी ठप्प है। पिछले एक सप्ताह से तोयनार, भोपालपटनम, कुटरू आवापल्ली सहित बासागुड़ा के किसान ज़िला मुख्यालय पहुंचकर बारदाने उपलब्ध कराने और धान खरीदी की तारीख बढ़ाने की मांग कलेक्टर से कर चुके हैं।

मगर प्रशासनिक उदासीनता और सरकार की अनदेखी से आक्रोशित किसान अब आंदोलन की राह पकड़ चुके हैं। आवापल्ली के गांधी चौक में आज सुबह से ही आक्रोशित किसानों ने स्टेट हाईवे जाम कर दिया है। किसानों के प्रदर्शन से सैंकड़ों यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/ias-bl-aggarwal-and-satish-pandeys-review-petition-dismissed/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *