बलौदाबाजार। पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में चुनाव का ऐसा बुखार चढ़ा है कि क्या अधिकारी और क्या पुलिस ! चुनाव जीतने की इच्छा ने साड़ी और टी-शर्ट का खर्चा बढ़ा दिया है, और जब शिकायत के बाद अधिकारी जांच के लिए पहुंच रहे हैं, तो प्रत्याशी और उनके समर्थक उग्र होकर उनकी पिटाई कर रहे है।

मंगलवार को प्रदेश के 27 जिलों के 57 विकासखंडों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को पहला चरण समाप्त हुआ। चुनाव को प्रभावित करने के लिए जगह-जगह पर कोशिश होने की खबर आई थी । लेकिन, हद तो तब हो गई जब एक ग्राम पंचायत में साड़ी और टी-शर्ट बांटने की मिली शिकायत पर तहसीलदार मौके पर जांच करने पहुंचे..तो प्रत्याशी अनिल मिश्रा और उनके समर्थकों ने तहसीलदार एसएल सिन्हा की जमकर पिटाई कर दी ।

तहसीलदार सिन्हा ने इसकी शिकायत पुलिस को की, लेकिन पुलिस बल देरी से पहुंचा। तहसीलदार चूँकि चुनाव निर्वाचन क्षेत्र के दौरे में थे इस वजह से मंगलवार को मारपीट की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई थी। बुधवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इधर, बिलासपुर के रहंगी ग्राम पंचायत के सरपंच के बेटे ने एक कांस्टेबल के साथ झूमाझटकी करते हुए उसकी वर्दी फाड़ दी। आरोपी का नाम नोहर प्रसाद साहू है, जो चकरभाटा ब्लॉक के ग्राम रहंगी के सरपंच बृजनंदन साहू का सुपुत्र है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/apply-to-apply-for-service-in-gourel-pendra-marwahi/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *