रायपुर। राज्य सरकार ने मंगलवार शाम 1997 बैच के आईएएस ऑफिसर सुबोध सिंह को केंद्र में डेपुटेशन पर जाने के लिए रिलीव कर दिया है। अब सुबोध सिंह केंद्र सरकार में ज्वाइंट सिकरेट्री फ़ूड एंड सिविल सप्लाई की जिम्मेदारी निभाएँगे। केंद्र सरकार ने 20 जनवरी इससे सम्बंधित आदेश जारी किया था। इसके बाद राज्य सरकार ने सुबोध सिंह को एनओसी दे दी थी। सुबोध सिंह प्रदेश में पीएचई और लेबर सिकरेट्री थे।


सुबोध सिंह के चले जाने के बाद अब लेबर सिकरेट्री सोनमणि बोरा को उनके प्रभार मिलेंगे। 1999 बैच के आईएएस ऑफिसर सोनमणि वोरा अभी सचिव -संसदीय कार्य विभाग और राजभवन- की जिम्मेदारी है।


इसके आलावा जिम्मेदारियों की बढ़ती राडार में राज्य के दो और अफसर आये हैं। राज्य सरकार ने 2003 बैच के आईएएस अफसर अविनाश चम्पावत को सचिव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की जिम्मेदारी दी है। चम्पावत के पास पहले से सचिव, जल संसाधन विभाग अतरिक्त प्रभार के साथ-साथ धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग की जिम्मेदारी भी है।


2011 बैच के आईएएस रिजिमियुस एक्का को सचिव छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के साथ-साथ संयुक्त सचिव नगरीय प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *