पढ़ने लायक

राजनीति के चाणक्य करेंगे नक्सल समस्या पर मंथन, पहुंचे अमित शाह, कमल नाथ और योगी बाबा..कुछ देर में शुरू होगी बैठक

रायपुर। इंटर स्टेट कौंसिल की बैठक में शामिल होने देश के गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ रायपुर पहुंच चुके है। इन सभी अतिथियों का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आत्मीय स्वागत किया है। कुछ ही देर में बैठक शुरू होने वाली है। इस बैठक में नक्सल समस्या समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होनी है।

बैठक को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि मध्य परिषद (इंटर स्टेट कौंसिल) की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होनी है और बैठक में एनआईए मसले पर भी चर्चा होगी। सीएए और एनआरसी के सवाल पर जवाब मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर पुनर्विचार करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया जाएगा।
इस बैठक में शामिल होने आये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कामल नाथ ने कहा कि इंटर स्टेट कौंसिल की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है। राज्य और केंद्र में समन्वय होना चाहिए, इस समय इसकी बड़ी आवश्कता है। बहुत से मुद्दे हैं जिसमें टकराव की स्थिति बनी हुई है, इस टकराव से राज्य ही नहीं देश की भी हानि होती है ।
श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने पर कमल नाथ बोले – श्रीलंका में हमारा प्रस्ताव है कि सीता जी का मंदिर बनाएंगे, कल ही हमने वहां के पंडितों से इसको लेकर बैठक की है ।


बता दें कि इंटर स्टेट कौंसिल की 22वीं बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित है। इस बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद में छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी शामिल होंगे। मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष हैं, इसलिए यह बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित की जा रही है। क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों के मुख्यमंत्री को रोटेशन में परिषद का उपाध्यक्ष बनाया जाता है, जिनका कार्यकाल एक वर्ष का होता है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/crowd-gathering-since-morning-to-choose-village-government/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.