पढ़ने लायक

कितना सटीक है ये दावा … बोनस विरोधी बीजेपी को पंचायत चुनाव में जनता देगी करारी हार

रायपुर। प्रदेश में पंचायत चुनाव का समापन जल्द है, पहले चरण का कल मतदान होना है, इसी क्रम में 31 जनवरी को दुसरे चरण और 3 फ़रवरी को अंतिम चरण में मतदान है। ऐसे में अब नतीजों को लेकर पार्टी के प्रवक्ता दावेदारी ठोक रहे हैं। पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने बीजेपी को किसान विरोधी बताते हुए पंचायत चुनाव में मात मिलने की बात कही है।

प्रवक्ता ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार ने 1 साल में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए जो ऐतिहासिक जनकल्याणकारी फैसले किए हैं। उसका लाभ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को मिलेगा। भाजपा के किसान विरोधी चरित्र और चेहरा को छत्तीसगढ़ के किसानों ने पहचान लिया है। किसानों की चावल सेंट्रल पूल में लेने नियम शर्तें लगाने वाली भाजपा की केंद्र सरकार और उसके समर्थन में खड़े छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं सांसदों को किसानो के हित का विरोध करने खामियाजा चुकाना पड़ेगा। प्रथम चरण में 57 विकासखंड में होने वाले पंचायत जिला पंचायत जनपद पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत के मतदाता भाजपा समर्थित उम्मीदवारों के विरोध में मतदान कर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों भारी मतो से जीतायेगी। भाजपा को हराकर छत्तीसगढ़ के किसान विरोधी मोदी शाह भाजपा को सबक सिखाएगी।

प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की महत्ती योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी से छत्तीसगढ़ के 20 हजार गांवों में जल स्रोतों को संरक्षित करने करने मृत हो रहे तालाब, नदी, नाले, नहर को पुनर्जीवित करने, पशुधन की सुरक्षा चारा, लालन पालन,  एवं कृषि को कम खर्चीला बनाने जैविक खाद का उपयोग करने, कुपोषण दूर करने एवं रोजगार के नए अवसर के लिए बारी को उन्नत करने के प्रयासों का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशंसा हो रही है। किसानों का कर्ज माफी धान का 2500 रुपये तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 रूपये से बढ़ाकर 4000 रूपये प्रति बोरा 22 वनोपज का समर्थन मूल्य में खरीदी, जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण बिजली बिल हाफ, घर-घर निशुल्क नल योजना, हाट बाजार क्लीनिक, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान सहित अनेक योजनाओं से लाभान्वित होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत की मतदाता कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को जिताने कमरकस के खड़ी है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.