Uncategorized

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान कल..जाने कितने प्रतिभागी अजमा रहे हैं किस्मत

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने छत्तीसगढ़ में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार अपने कार्यालय में पत्रकारवार्ता लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायतीराज आम निर्वाचन के लिए 28 जनवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान की तैयारी पूरी हो गयी है।

कुल पदों की संख्या 42404 है, इसमें पंच के लिये 90838 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।वही सरपंच 20145 ,जनपद 4986 और जिलापंचायत के लिए 807 प्रत्यशी मैदान में है । सफलतापूर्वक मतदान करने के लिए 80000 कर्मचारी और 976 मतदान अधिकरी 27 जिलो में तैनात किया गया है। पहला चरण में 27 जिलो में पंचायत चुनाव होना है। इसमें 3210 संवेदनशील बूथ है, जबकि 1119 अतिसंवेदनशील बूथ है। सुरक्षा के लिए जवान तैनात किए गए है। सामान्य बूथों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान किया जाएगा। वहीं अतिसंवेदनशील बूथों में 6:45 से 2 बजे तक रहेगा।

ठाकुर राम सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान यह भी कहा कि मतदान दलों की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और उनके स्वास्थ्य को देखते हुए सुरक्षा फर्स्ट एड किट भी व्यवस्था किया गया है ताकि किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो सके। ठाकुर राम सिंह ने यह भी कहा कि मतदान दलों की रवानगी कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.